मैच फिक्सिंग आरोप में फँसे इस खिलाड़ी ने टीम में वापसी करते ही दिया विवादित बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच फिक्सिंग आरोप में फँसे इस खिलाड़ी ने टीम में वापसी करते ही दिया विवादित बयान 

मैच फिक्सिंग आरोप में फँसे इस खिलाड़ी ने टीम में वापसी करते ही दिया विवादित बयान

दागी पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज सलमान बट को 2010 में उनके स्पॉट फिक्सिंग में पकड़े जाने के बाद उनके ऊपर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने पांच साल का प्रतिबंध लगाया था. उनके ऊपर लगे प्रतिबंध की अवधि समाप्त हो चुकी है और वह एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी को लेकर तैयार हैं.

पूरे पांच साल के बाद वापसी करते हुए सलमान बट ने वाटर एंड डेवेलपमेंट आथोरटी (वाडा )के लिए खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी की और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खीचा है.

यह भी पढ़े : विडियो : देखें कैसे चोटिल हुए भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा

वापसी के बाद सलमान ने एक विवादित बयान दिया और फिर से सुर्ख़ियों में आ गए हैं, बट ने भ्रष्टाचार को लेकर कहा.

” मैं यहाँ रहा हूँ और मैंने देखा है कि खेल में भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म नही किया जा सकता है. आपकी एक गलती आपका पूरा जीवन तबाह कर सकती है. पूरी तरह से इसे इसलिए खत्म नही किया जा सकता है, क्योंकि बस एक कमजोरी और गलत निर्णय आपको भ्रष्टाचार में शामिल कर देता है जैसा कि मेरे साथ हुआ.”

पीटीआई से बातचीत के दौरान सलमान ने कहा,

” मैं ऊपर वाले का बहुत आभारी हूँ, कि उसने मुझे क्रिकेट का स्वाद दोबारा चखने का मौका दिया. मैंने पिछले छह सालों में बहुत कुछ झेला है यह समय मेरे जीवन का सबसे खराब था और मैं बहुत बुरे दौर से गुजरा हूँ, लेकिन एक बार मै फिर से वापसी करने के बाद मैं काफी खुश हूँ और पाकिस्तान के लिए फिर से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हूँ.”

सलमान बट के साथ पाकिस्तान के दो और खिलाड़ी थे, जो स्पॉट फिक्सिंग में पकड़े गए थे. मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ के ऊपर भी प्रतिबंध लगा था.

यह भी पढ़े: विडियो : मुरली विजय ने पकड़ा मोईन का कठिन कैच जिसके बाद कोहली ने किया कुछ ऐसा जिसने सभी कों किया हैरान

सलमान ने वाडा के लिए हाल में खेलते हुए 105 और 125 रनों की शानदार बल्लेबाजी की है. आमिर इस समय ऑस्ट्रेलिया और पाक के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं और मैच खेल रहे हैं.

Related posts