भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज की जाने पूरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज की पूरी शेड्यूल, जाने कब और कहाँ होगा कौन सा मैच 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज की पूरी शेड्यूल, जाने कब और कहाँ होगा कौन सा मैच

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम का सामना अपने घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा. जहाँ पर बहुत ही रोमांचक मुकाबला होने वाला है दोनों टीमों के बीच, जिसके कारण ये सीरीज फैन्स की पसंदीदा होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के इस सीरीज का आगाज 14 जनवरी से मुंबई के मैदान पर है.

रोमांचक होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज

भारत

पिछली बार जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम एकदिवसीय सीरीज खेली भारतीय सरजमीं पर खेली थी. उस समय आरोन फिंच की टीम ने विराट कोहली की टीम को 3-2 से हरा दिया था. जिसके बाद इस बार भारत दवाब में होगी. विराट कोहली की टीम के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन जैसे दिग्गज मौजूद है.

जबकि गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह भी मौजूद हैं. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के टीम की बात करें तो डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी भी मौजूद हैं. जबकि गेंदबाजी में इस टीम के पास पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के साथ ही साथ एडम जम्पा भी मौजूद हैं. जिसके कारण ये टीम बहुत ज्यादा मजबूत नजर आ सकती है.

यहाँ देखें सीरीज का शेड्यूल

मैच स्थान दिनांक  समय 
पहला एकदिवसीयमुंबई14 जनवरी1:30 दोपहर
दूसरा एकदिवसीयराजकोट17 जनवरी1:30 दोपहर
तीसरा एकदिवसीयबैंगलोर19 जनवरी1:30 दोपहर

देखें ऑस्ट्रेलिया की टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज की पूरी शेड्यूल, जाने कब और कहाँ होगा कौन सा मैच 1

आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर, उपकप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, मार्नस लाबूशेन, केन रिचर्डसन, डी’आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा.

यहाँ देखें भारतीय टीम

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दूबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, मनीष पांडे, केएल राहुल, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव.

यहाँ देखें ये रोमांचक सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज की पूरी शेड्यूल, जाने कब और कहाँ होगा कौन सा मैच 2

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेलने वाले सीरीज का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जायेगा. स्टार स्पोर्ट्स 1 पर इंग्लिश और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी पर हिंदी में कमेंट्री होगी. इसके साथ ही इन्हीं के एचडी चैनल पर भी मैच दिखाया जायेगा. हॉटस्टार और जियो टीवी पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग होगी.

Related posts