लगातर बारिश से न्यूज़ीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच हुआ रद्द, इस टीम को हुआ सबसे अधिक फायदा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लगातर बारिश से न्यूज़ीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच हुआ रद्द, इस टीम को हुआ सबसे अधिक फायदा 

लगातर बारिश से न्यूज़ीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच हुआ रद्द, इस टीम को हुआ सबसे अधिक फायदा

चैंपियंस ट्राफी में आज न्यूज़ीलैण्ड का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ. टॉस जीत कर न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया.

न्यूज़ीलैण्ड ने की अच्छी शुरुआत 

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैण्ड की शुरुआत अच्छी रही. टीम के लिए मार्टिन गुप्टिल ने तेज़ शुरुआत की . उन्होंने ने 22 गेंदों में 26 रन बनाए . अपनी पारी के दौरान उन्होंने ने 5 चौके लगाए. टीम का स्कोर का जब 40 पहुंचा तो वो हेज़लवुड का शिकार बन गए.

रोंची और विलियमसन ने टीम को संभाला 

गुप्तिल के आउट होने के बाद टीम के कप्तान केन विलियमसन मैदान पर आए. उन्होंने रोंची के साथ टीम को संभाला. उन्होंने ने रोंची के साथ मिलकर टीम के लिए 77  रन की साझेदारी की. रोंची इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया. वो  65 रन बना के हास्टिंग्स का शिकार बने. अपनी पारी के दौरान    उन्होंने ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 3  छक्के लगाए.

केन विलियमसन और टेलर टीम को बड़ा स्कोर पहुँचाया 

रोंची के आउट होने के बाद टेलर ने टीम को सम्भाला. कप्तान और टेलर ने मिलकर टीम के लिए 99 साझेदारी की. इस दौरान टेलर 46 रन बना के हास्टिंग्स का शिकार बने, उन्होंने ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके लगाए.

A capitulation followed Kane Williamson's ton

टेलर के आउट होने के बाद केन विलियमसन ने मोर्चा संभाला. उन्होंने ने अपना 10वां शतक  पूरा किया. हांलकि शतक बनाने एक बाद वो ज्यादा देर पिच पर नहीं रह   सके और 100 रन बना के आउट हो गए.

आरसीबी के इस दिग्गज ने विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच चल रही लड़ाई को किया पुख्ता, बीच बचाव में सचिन, गांगुली और लक्ष्मण

हेज़लवुड ने निचलेक्रम को तहस-नहस 

केन विलियमसन के आउट होने के बाद हेज़लवुड ने अपना कहर दिखाया.उन्होंने  निचलेक्रम के बल्लेबाज़ों को जल्दी समेट दिया . जिससे न्यूज़ीलैण्ड सिर्फ 291 रन ही बना सका . हेज़लवुड ने आज 52  रन दे कर 6 विकेट हासिल किये.

बारिश की वजह से मैच में ओवर हुए कम 

इनिंग खत्म होने के बाद बारिश ने मैच में खलल डाली. जिसके कारण मैच 45 मिनट तक प्रभावित रहा. बारिश के रुकने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 233 रन बनाने का लक्ष्य मिला.

वीरेंद्र सहवाग ने व्यक्त की धोनी के साथ सहानुभूति, लेकिन अमिताभ बच्चन कह गये कुछ ऐसा जो धोनी को लगा काफी बुरा

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत रही 

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. उन्होंने ने सिर्फ 27 रन पर वार्नर का विकेट खो दिया.वार्नर सिर्फ 18 रन बना के बोल्ट का शिकार बने. इसके बाद फिंच भी पिच पर ज्यादा देर रुक नही पाएं और 8 रन बना एक आउट हो गए. फिंच के बाद बल्लेबाज़ी करने आए मोइसेस हेनरिक्स भी कुछ खास नही कर पाए और 18 बना के आउट हो गए. इसके बाद बारिश के बार फिर से विलेन बन गई.और मैच को बीच में रोकना पड़ा. 

लगातर बारिश से न्यूज़ीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच हुआ रद्द, इस टीम को हुआ सबसे अधिक फायदा 1

बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द 

मैच के दौरान भारी बारिश शुरू हो गए थी. जिस के बाद मैदान खेल के लिए तैयार नही हो पाया . और अंपायर ने ये मैच रद्द कर दिया. मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों को 1 -1 अंक मिल गया हैं.

इन्हें हुआ फायदा:

ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच इस मैच के रद्द होने का सबसे ज्यादा फायदा बांग्लादेश और इंग्लैंड को हुआ, बांग्लादेश अगर अपना दोनों मैच जीत लेती है, तो वो चैम्पियन्स ट्राफी के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगी, वहीं इंग्लैंड टेबल को टॉप कर सकता है, साथ ही इस मैच के रद्द होने के बाद इन दोनों टीमो को अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे नहीं तो इन्हें वापस स्वदेश लौटना पड़ सकता है.

Related posts