पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार के रेस्टोरेंट खोलने पर कोहली ने दी शुभकामनाएं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो- पाकिस्तान अम्पायर अलीम डार को तीसरे वनडे से पहले विराट कोहली ने बोल डाली ये बड़ी बात 

वीडियो- पाकिस्तान अम्पायर अलीम डार को तीसरे वनडे से पहले विराट कोहली ने बोल डाली ये बड़ी बात

क्रिकेट के मैदान में खिलाड़ियों के हर समय चर्चा होती रहती है। खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन किया जाता है और उनके प्रदर्शन पर चर्चा लगी रहती है। इसमें गेंदबाजों के प्रदर्शन, बल्लेबाजों के प्रदर्शन और फील्डरों के प्रदर्शन पर सबकी नजरें बनी रहती है और इन तीनों विभागों के खिलाड़ियों पर बात भी होती है। लेकिन क्रिकेट के मैदान में एक और सबसे महत्वपूर्ण शख्स रहता है जिसकी निगरानी में क्रिकेट मैच खेला जाता है।

वीडियो- पाकिस्तान अम्पायर अलीम डार को तीसरे वनडे से पहले विराट कोहली ने बोल डाली ये बड़ी बात 1

क्रिकेट के मैदान में अंपायरिंग भी है महत्वपूर्ण

अब आप ये सोच रहे होंगे कि क्रिकेट के खिलाड़ियों से ज्यादा और कौन शख्स महतव्पूर्ण हो सकता है। लेकिन हम आपको इसके बारे में बताएंगे तो आपको भी लगने लगेगा कि ये सही है। तो हम बताते हैं वो महत्वपूर्ण शख्स होता है अंपायर…. क्रिकेट के मैदान में अंपायरों ने भी बड़ा नाम कमाया है। इस लिस्ट में कई अंपायर रहे हैं जिन्होंने अपनी शानदार अंपायरिंग से क्रिकेट के मैदान में खेल को सही दिशा में ले जाने की कोशिश की।

वीडियो- पाकिस्तान अम्पायर अलीम डार को तीसरे वनडे से पहले विराट कोहली ने बोल डाली ये बड़ी बात 2

पाकिस्तान के अलीम डार है जाने-माने अंपायर

अब जब बात अंपायर की होती है तो पाकिस्तान के दिग्गज अंपायर अलीम डार को भी तो भुलाया नहीं जा सकता। पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार ने मैदान में अंपायरिंग के दौरान अब तक के अपने करियर में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। अलीम डार का नाम विश्व क्रिकेट के सबसे अच्छे अंपायरों में शुमार है। अलीम डार ने अब तक के अपने करियर में शानदार फैसलों से एक बहुत अच्छे अंपायरों में जगह बनायी है। जो फिलहाल भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में अंपायरिंग कर रहे हैं।

वीडियो- पाकिस्तान अम्पायर अलीम डार को तीसरे वनडे से पहले विराट कोहली ने बोल डाली ये बड़ी बात 3

अलीम डार ने लाहोर में खोला रेस्टोरेंट

पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार ने क्रिकेट अंपायरिंग के साथ ही एक एक रेस्टोरेंट खोला है। अलीम डार का ये रेस्टोरेंट डार डिलाइगो नाम से है। जिसका उद्घाटन 28 दिसंबर 2017 को लाहोर में हुआ था। इस रेस्टोरेंट को खेलने के पीछे अलीम डार एक नेक काम करना चाहते हैं। अलीम डार इस रेस्टोरेंट की कमाई के माध्यम से बच्चों के लिए स्कूल बनाना चाहते हैं।

वीडियो- पाकिस्तान अम्पायर अलीम डार को तीसरे वनडे से पहले विराट कोहली ने बोल डाली ये बड़ी बात 4

विराट कोहली ने अलीम डार को दी रेस्टोरेंट के लिए शुभकामनाएं

अलीम डार के रेस्टोरेंट को खोलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी डार के इस कदम की सराहना की। कोहली ने एक वीडियो के जरिए अलीम डार को शुभकामना देते हुए एक संदेश भी दिया है। विराट कोहली वीडियो में कह रहे हैं कि “अलीम डार भाई मैंने सुना है कि आपने एक रेस्टोरेंट खोला है डार डिलाइगो। मैं आपको रेस्टोरेंट खोलने के लिए मुबारकबाद देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि जिस तरह से आपने अंपायरिंग में नाम कमाया है उसी तरह से रेस्टोरेंट में भी करे। मैंने ये भी सुना है कि आप इस रेस्टोरेंट के थ्रू आगे जाकर डेफ बच्चों के लिए स्कूल खोलना चाहते हैं। रेस्टोरेंट की जितनी फंडिंग होगी वो इस रेस्टोंरेट की कमाई के जरिए होगी। मैं आपको एक बार फिर बहुत-बहुत मुकारकबाद देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं आप जो हासिल करना चाहते हैं वो जरूर हो।”

https://youtu.be/a7ZjHvbQz-4

Related posts

Leave a Reply