इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने टेस्ट करियर को लेकर दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला

इंग्लैंड के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक इन दिनों एशेज सीरीज में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही विश्व क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज की सबसे बड़ी जंग में से एक एशेज सीरीज में एलिस्टर कुक का बल्ला पहले तीन मैचों तक बिल्कुल ही खामोश रहा। एलिस्टर कुक इन तीन टेस्ट मैचों में एक-एक रन को भी तरसते दिखे। एलिस्टर कुक की इस खराब फॉर्म के बाद उनके उनके करियर को लेकर सावलिया निशान लग गया।

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 1

कुक के करियर पर उठते सवालों के बीच उनके दोहरे शतक ने किया आलोचकों का मुंह बंद

एलिस्टर कुक के टेस्ट करियर को लेकर तरह-तरह की बातें होने लगी। कुक को क्रिकेट से अलविदा कहने तक की सलाह मिलने लगी। इसी बीच एलिस्टर कुक ने चौथे टेस्ट मैच में जबरदस्त वापसी की। कुक ने चौथे टेस्ट मैच में अपनी टेस्ट काबिलियत पर सवाल उठाने वाले लोगों को करारा जवाब देते हुए शानदार दोहरी शतकीय पारी खेली। कुक के इस दोहरे शतक ने उनके कई आलोचकों के मुंह बंद कर दिए।

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 2

एशेज सीरीज के बाद अपने टेस्ट करियर को आगे जारी रखना चाहते हैं कुक

एलिस्टर कुक 32 साल के हो गए हैं और 150 से भी ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वैसे ये तो सहीं है कि उनका फॉर्म पिछले कुछ समय से सही नहीं चल रहा था, लेकिन उन्होंने अपने दोहरे शतक से ये तो बता दिया कि अभी भी वो टेस्ट क्रिकेट करियर को आगे ले जा सकते हैं।

भले ही आलोचक तो उन्हें एशेज सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट करियर को अलविदा कहने की सलाह तो दे रहे हैं, लेकिन वहीं एलिस्टर कुक अपनी इस आलोचना से बेपरवाह अपने करियर को एशेज सीरीज से आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 3

मुझ में बची है अभी तो बहुत सारी क्रिकेट

एलिस्टर कुक ने अपने टेस्ट करियर को लेकर स्पष्ट बयान दिया है। एलिस्टर कुक का मानना है कि एशेज सीरीज के बाद अपना करियर जारी रखना चाहते हैं। बीटी स्पोर्ट्स को दिए बयान में एलिस्टर कुक ने कहा कि  “मुझ में निश्चित रूप से काफी क्रिकेट बची हुई है और मैं इसे जारी रखना चाहता हूं।”

कुक को एशेज सीरीज के सिडनी में खेले जा रहे अंतिम टेस्ट मैच के बाद की संभावनाओं के बारे में पूछा गया तो कुक ने साफ कहा कि “मुझे नहीं लगता । इस सवाल के साथ परेशानी ये है कि मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता।”

अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने सुनाया अपना अंतिम फैसला 4

Related posts

Leave a Reply