टॉस के बाद रद्द हुआ ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच, जानिए क्यों अचानक लेना पड़ा ये फैसला 1

पिछले करीब 18 महीनों से पूरी दुनिया कोरोना के आगे पूरी तरह से मजबूर है। कोरोना का असर हर जगह हुआ है। जिसमें खेल जगत भी अछूता नहीं रह सका है। खेल जगत में काफी प्रभाव डालने वाले कोरोना का ने बार फिर से खेल के मैदान में अटैक किया है, जहां वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज को चपेट में लिया है।

वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया मैच पर कोरोना का अटैक

वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेली जा रही मेजबान वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कोरोना की मार पड़ी है, जिसमें दूसरे वनडे मैच को कोरोना संक्रमण के अटैक के बाद तत्काल प्रभाव से स्थगित करना पड़ा है।

टॉस के बाद रद्द हुआ ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच, जानिए क्यों अचानक लेना पड़ा ये फैसला 2

जी हां… वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच बारबाडोस में खेला जा रहा था, जहां दोनों ही टीमों के बीच टॉस होने के बाद कुछ ही देर में खेल शुरू होने जा रहा था।

वेस्टइंडीज टीम के सपोर्टिंग स्टाफ का सदस्य पॉजिटिव

दोनों ही टीमें मैदान में उतरने ही वाली थी, लेकिन इससे पहले ही वेस्टइंडीज के खेमे में एक सदस्य के कोरोना संक्रमित होने की खबर ने भूचाल ला दिया। जिसके बाद आनन-फानन में मैच को टॉस के बाद ही रोक दिया गया। और मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम की तरफ जाने को विवश होना पड़ा।

टॉस के बाद रद्द हुआ ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच, जानिए क्यों अचानक लेना पड़ा ये फैसला 3

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद एक बयान जारी कर बताया कि उनकी टीम के सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आ गया। इस सदस्य की कोविड जांच की रिपोर्ट उस वक्त ही पॉजिटिव आई थी, जिसके चलते खिलाड़ियों को मैदान से वापस ड्रेसिंग रूम में लौटाने का फैसला किया गया।

पॉजिटिव पाए जाने की खबर से टॉस के बाद मैच को किया रद्द

कोरोना संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद मैच को जब रोकने का फैसला किया गया, तब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलेक्स कैरी ने टॉस को अपने नाम कर गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया था। लेकिन मैच को रोकने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सकी।

टॉस के बाद रद्द हुआ ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच, जानिए क्यों अचानक लेना पड़ा ये फैसला 4

विंडीज बोर्ड के अनुसार अब एक बार फिर से दोनों ही टीमों के सभी खिलाड़ियों, सपोर्टिंग स्टाफ, मैच अधिकारियों के साथ ही वहां से जुड़े लोगों कोकुछ समय आइसोलेट रहना होगा। साथ ही उनकी आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी। इसके बाद ही इस मैच और सीरीज को पूरा करने पर फैसला लिया जाएगा।

One reply on “टॉस के बाद रद्द हुआ ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच, जानिए क्यों अचानक लेना पड़ा ये फैसला”

Comments are closed.