IPL

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैच फिलहाल दिल्ली और अहमदाबाद में खेले जा रहे हैं. हाल ही में देखने में आया है कि दोनों शहरों में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल को मुंबई में शिफ्ट करने पर विचार कर रहा है. इस पर जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है.

अगर ऐसा होता है तो आईपीएल के शेड्यूल में काफी बदलाव देकने को मिलेगा. इसके साथ ही कई डबल हेडर भी बढ़ सकते हैं. आईपीएल का फाइनल मार्च जो कि मई के अंत में प्रस्तावित है वो जून के पहले सप्ताह में भी जा सकता है.

आईपीएल के शेड्यूल में होगा अहम बदलावः

IPL

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ी चुनौती बायो बबल को तैयार करना है. इसमें आठ टीमों के लिए होटल तलाशने और स्टेडियम को तैयार करने जैसे पार्ट शामिल हैं. देखा जाए तो जहां एक ओर वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेले गए थे तो वहीं मुंबई क्रिकेट एशोशिएशन के बांद्रा-कुर्ला कांप्लैक्स और बाकी दो अन्य मैदानों को ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किया गया था.

अब इस प्लान पर लौटने का विचार कर रही बीसीसीआईः

कोरोनाः अब इस जगह शिफ्ट हो सकता है आईपीएल, होंगे अहम बदलाव! 1

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने मुंबई के कई होटलों को फोन करके इस जानकारी को जुटाया है कि क्या वे बायो बबल तैयार करने के दिशा निर्देशों का पालन करने में सक्षम हैं या नहीं. बीसीसीआई अपने पुराने दो वैन्यू के प्लान पर लौट आएगी. इसमें मुंबई को मुख्य आयोजन स्थल बनाया जाएगा.

7 मार्च को जारी किए गए आईपीएल शेड्यूल में 6 मैदान अहंमदाबाद, बैंगलूरु, चेन्नी, कोलकाता, दिल्ली और मुबंई को शामिल किया गया था. चेन्नई और मुंबई में पहले चरण के मुकाबले खेले जा चुके हैं जबकि दूसरे चरण के मुकबले अहमदाबाद और दिल्ली में खेले जा रहे थे.

मुंबई में हालात हो रहे सामान्यः

कोरोनाः अब इस जगह शिफ्ट हो सकता है आईपीएल, होंगे अहम बदलाव! 2

हालांकि कहा जा रहा है कि जिस समय मुंबई में आईपीएल की शुरुआत हुई थी उस समय वहां के हालात काफी खराब थे जबकि अब स्थिति सामान्य होती हुई नजर आ रही है. मुंबई में सोववार को 2622 मामले सामने आए थे जो 17 मार्च के बाद सबसे कम है. पिछले 4 अप्रैल को यहां पर 11163 केस आए थे जो महामारी के दौरान सबसे ज्यादा थे.