कोरोना वायरस : लोगों की मदद के लिए सौरव गांगुली देंगे 50 लाख का चावल दान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोरोना वायरस : लोगों की मदद के लिए सौरव गांगुली देंगे 50 लाख का चावल दान 

कोरोना वायरस : लोगों की मदद के लिए सौरव गांगुली देंगे 50 लाख का चावल दान

बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगमी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थागित कर दिया था. पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनो वायरस के कारण इसे स्थागित करने का फैसला लिया था. हालांकि कोरोना वायरस के लगातार केसों की वजह से आईपीएल 2020 को रद्द भी किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है, तो यह क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बहुत बुरी खबर होगी.

सौरव गांगुली ने जरुरतमंदों को 50 लाख रुपये का चावल दान किया

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए किए गए 21 दिन के ‘लॉकडाउन’ से प्रभावित होने वाले लोगों के सहयोग के लिए आगे आए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान जरुरतमंदों को 50 लाख रुपये का चावल दान करेंगे.

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के बयान में घोषणा की गई है कि गांगुली लाल बाबा चावल के साथ मिलकर उन जरूरतमंद लोगों को चावल मुहैया कराएंगे, जिन्हें सुरक्षा कारणों से सरकारी स्कूलों में रखा गया है.

कंपनी के बयान के अनुसार, “उम्मीद है कि गांगुली की इस पहल से राज्य के अन्य नागरिकों को भी हमारे राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए इसी तरह के कदम उठाने की प्रेरणा मिलेगी.”

बंगाल क्रिकेट संघ का सरकार को 25 लाख की मदद करने का फैसला

कोरोना वायरस : लोगों की मदद के लिए सौरव गांगुली देंगे 50 लाख का चावल दान 1

इससे पहले, बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 25 लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया.  सीएबी के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने अपनी तरफ से भी राज्य सरकार के रिलीफ फंड में मदद देने की बात कही है.

मदद के लिए और भी क्रिकेटर आ रहे आगे

कोरोना वायरस : लोगों की मदद के लिए सौरव गांगुली देंगे 50 लाख का चावल दान 2

भारत के लिए खेल चुके इरफ़ान पठान और युसूफ पठान ने लोगो को कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क दिए थे. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी लोगों को साबुन और मास्क बाट रहे हैं. 27 बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए बांग्लादेश सरकार को अपने मासिक वेतन का आधा हिस्सा दान करने का फैसला किया है.

Related posts