कोरोना वायरस की महामारी के बीच क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

7 अप्रैल से गांगुली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से भिड़ती नजर आएगी भारतीय टीम, यहाँ होगा प्रसारण 

7 अप्रैल से गांगुली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से भिड़ती नजर आएगी भारतीय टीम, यहाँ होगा प्रसारण

कोरोना वायरस ने पूरे दुनिया में अपना खौफ फैला रखा है. तमाम देशों की ही तरह भारत में भी लॉकडाउन की स्थिति है. सभी का कामकाज ठप्प है, साथ ही खेल जगत में भी सन्नाटा पसरा हुआ है. क्रिकेट की बात करें तो बीसीसीआई ने सभी 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल को स्थगित कर दिया है. मगर इन सबके बीच क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक खुशखबरी है.

डीडी स्पोर्ट्स पर दिखाए जाएंगे पुराने मैच

कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक संपूर्ण भारत में लॉकडाउन में लॉकडाउन कर रखा है. अभी लॉकडाउन खत्म होने में लगभग एक सप्ताह का वक्त बचा हुआ है. इस बीच बीसीसीआई को आईपीएल को स्थगित करना पड़ा है लेकिन वह क्रिकेट फैंस के मनोरंजन का पूरा इंतजाम कर रही है.

जी हां,  बीसीसीआइ ने भारत सरकार के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट किया है, जिसमें डीडी स्पोर्ट्स पर कुछ पुराने रोमांचक मैचों का प्रसारण किया जाएगा. इसमें ज्यादातर मैच टीम इंडिया के ही हैं, जो 2000 के दशक के आसपास के हैं. सोमवार को बीसीसीआई ने सोशल मीडिया के जरिए इसका ऐलान किया है.

क्यों दिखाए जा रहे पुराने मैच?

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों खेल जगत में सन्नाटा है. फुटबॉल, हॉकी, टोक्यो ओलंपिक 2020 व क्रिकेट के सभी कार्यक्रमों को स्थगित व रद्द कर दिया गया है. साथ ही सभी लॉकडाउन के चलते घरों पर बैठे हैं और बोर हो रहे हैं. भारत में क्रिकेट को सबसे अधिक पसंद किया जाता है.

यही कारण होगा कि भारत सरकार व बीसीसीआई ने क्रिकेट के मैचों का प्रसारण करने का विचार किया होगा. आपको बता दें, 29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन खुलने के बाद भी स्थिति में सुधार होना मुश्किल ही दिख रहा है.

दिखाई जाएंगी इन मैचों की हाइलाइट्स

बीसीसीआई भले ही कोई नया मैच आयोजित नहीं कर पा रही है लेकिन उसने क्रिकेट फैंस के मनोरंजन की व्यवस्था कर दी है. 7 अप्रैल से 14 अप्रैल तक डीडी स्पोर्ट्स पर पुराने रोमांचक मुकाबले दिखाए जाएंगे. इसमें जो मैच दिखाए जाएंगे वह कुछ इस प्रकार होंगे…

भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 2003 की ट्राई सीरीज, साउथ अफ्रीका का भारत दौरा 2000 में, ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2001 में, वेस्टइंडीज का भारत दौरा 2002 में, ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2001 में और 2005 के श्रीलंका के भारत दौरा.

Related posts