हरभजन सिंह से अपनी तारीफ सुनकर बोले शाहिद अफरीदी, कहा धन्यवा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हरभजन सिंह से अपनी तारीफ सुनकर बोले शाहिद अफरीदी, कहा……. 

हरभजन सिंह से अपनी तारीफ सुनकर बोले शाहिद अफरीदी, कहा…….

अब कोरोना वायरस का प्रभाव पूरे विश्व में बढ़ता जा रहा है. अब तक विश्व में 21.1 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 4.68 लाख लोग इसके चपेट में आ चुके हैं. शाहिद अफरीदी इस बीच गरीब लोगो की मदद कर रहे हैं. जिसपर भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने की उनकी तारीफ की थी. अब अफरीदी ने उसका जवाब दिया है.

हरभजन सिंह का जवाब दिया अब शाहिद अफरीदी ने

हरभजन सिंह

कोरोना वायरस के समय सबसे ज्यादा गरीबो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने गरीबो की मदद की थी. हरभजन सिंह ने उसपर उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि

” मानवता के लिए महान कार्य कर रहे शाहिद अफरीदी. ईश्वर हम सभी पर कृपा करें. आप को और अधिक शक्ति दें. विश्व की भलाई के लिए प्रार्थना करना. नानक नाम जपो सबका भला होना है.”

जिसका जवाब देते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि

” मानवता किसी भी चीज़ से बड़ी है. आपके अच्छे शब्दों के लिए भज्जी धन्यवाद. दुनिया को एकजुट होने की जरूरत है. यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया की लड़ाई में गरीबों और जरूरतमंदों की हर तरह से मदद करें.”

कई देश के खिलाड़ी कर रहे हैं मदद

हरभजन सिंह से अपनी तारीफ सुनकर बोले शाहिद अफरीदी, कहा....... 1

इससे पहले बांग्लादेश के 27 खिलाड़ियों ने भी मदद के लिए बड़ा कदम उठाया था. जबकि रोनाल्डो जैसे दिग्गज ने अपने होटल को हॉस्पिटल में तब्दील करा दिया है. जिससे लोगो को मदद दी जा सके. पाकिस्तान में स्थिति तो भारत से भी ज्यादा ख़राब है. भारत में जहाँ इसकी गिनती 609 है तो वहीँ अकेले पाकिस्तान में ही आकड़ा 1 हजार से ऊपर जा चूका है.

हालाँकि भारत सरकार ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन करने का फैसला कर लिया है. लेकिन पाकिस्तान से ऐसा कोई फैसला अभी तक नहीं किया है. जिसपर बहुत ज्यादा सवाल भी उठ रहे हैं. हालाँकि लोगो को जागरूक जरुर किया जा रहा है. जिससे इस वायरस से बचा जा सके और इसे फैलने से भी रोका जा सके.

वायरस के कारण बंद है क्रिकेट

हरभजन सिंह से अपनी तारीफ सुनकर बोले शाहिद अफरीदी, कहा....... 2

मौजूदा स्थिति को देखकर एक बात तो साफ़ हो गयी है की अब अप्रैल 15 से पहले कोई क्रिकेट नहीं खेली जानी है. उसके बाद भी मात्र आईपीएल का ही आयोजन हो सकता है. यदि आईपीएल 2020 को भी कोरोना वायरस के कारण रद्द करना पड़ा तो अगले 2 से 3 महीने तक कोई क्रिकेट सीरीज नहीं होने वाली हैं. इतना ही नहीं अब तो अन्य खेल भी बंद हो गये हैं.

Related posts