ईडन गार्डन्स

अब कोरोना वायरस का प्रभाव पूरे विश्व में बढ़ता जा रहा है. अब तक विश्व में 24 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 5.32 लाख लोग इसके चपेट में आ चुके हैं. अब सेलेब्रिटी लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं. ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर ने अब कोरोना वायरस से लड़ रहे लोगो की मदद के लिए अपनी एक महीने की सैलरी दान की है.

ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर ने दान की अपनी सैलरी

ईडन गार्डन्स

भारत में अब तक 873 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुके हैं. जबकि 19 इससे अपनी जान गँवा चुके हैं. अच्छी बात है की 79 लोग अब तक इससे ठीक हो चुके हैं. भारत सरकार ने इस वायरस को गंभीरता से लेकर जरुरी कदम उठाने शुरू कर दिया है. जिसमें उन्हें देश के कुछ बड़े सेलेब्रिटी लोगो का मदद भी मिलता हुआ नजर आ रहा है.

कुछ क्रिकेटरों ने अब तक आर्थिक मदद किया है. जिसमें अब ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर का नाम भी शामिल हो गया है. जिन्होंने अपनी एक महीने की सैलरी पश्चिम बंगाल राहत फंड को देने का फैसला किया है. इस तरह से उम्मीद है की ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर को  देखकर कई और पिच क्यूरेटर और अधिकारी मदद के लिए आगे आयेंगे.

भारतीय खिलाड़ी भी अब कर रहे हैं आर्थिक मदद

ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर ने कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगो के मदद के लिए दी अपनी एक महीने की सैलरी 1

अब तक पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने 50 लाख रूपये अपने सरकार को दिए हैं इससे बचने के लिए. जबकि बांग्लादेश के 27 खिलाड़ियों ने ने भी अपना योगदान देने का फैसला किया है. शाहिद अफरीदी भी इसी लिस्ट में शामिल हैं. अब भारतीय खिलाड़ी इस दौड़ में शामिल हो रहे हैं. जिसमें सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हो गया.

इरफ़ान पठान और युसूफ ने 400 मास्क दान में दिया. जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष को दान दिया है. जबकि गौतम गंभीर भी लोगो की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने छोटी राशि ही दी लेकिन मदद किया. जबकि पूर्व आलराउंडर लक्ष्मी रतन शुक्ला भी इस दौड़ में अब शामिल हो गये हैं.

नहीं खेला जा रहा है अब क्रिकेट

ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर ने कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगो के मदद के लिए दी अपनी एक महीने की सैलरी 2

विश्व में इस वायरस का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है. जिसको देखकर ही क्रिकेट अब पूरी तरह से बंद हो गया है. आईपीएल जैसी बड़ी लीग भी अब खतरे में हैं. जबकि सामान्य सीरीज की तो छोड़े टी20 विश्व कप 2020 और एशिया कप 2020 भी अब खतरे में आ चूका है. अगले 2 से 3 महीने अब शायद ही कोई क्रिकेट खेली जाएँ. ऐसा नजर अब आ रहा है.

One reply on “ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर ने कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगो के मदद के लिए दी अपनी एक महीने की सैलरी”

Comments are closed.