बीसीसीआई

विश्व इस समय कोरोना वायरस को लेकर जूझ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट जगत पर भी प्रभाव पड़ा है. बीसीसीआई को अपने आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल तक स्थगित करना पड़ा. अब कहा जा रहा है की बीसीसीआई अब आईपीएल 2020 को विदेश में कराने को लेकर भी विचार शुरू कर चूका है. जिसके संकेत मिल रहे हैं.

बीसीसीआई विदेश में करा सकता है आईपीएल 2020

बीसीसीआई

जिस तरह से भारत में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं. उससे कई बड़े संकट खड़े हो रहे हैं. जिससे बच पाना मुश्किल लग रहा है. इन्ही संकटो में से एक है आईपीएल 2020 का होना. बीसीसीआई लगातार प्रयास कर रही है की आईपीएल 2020 खेला जाएँ. जिसके लिए वो सभी विकल्प पर चर्चा कर रही है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखकर बीसीसीआई अब इस लीग को विदेश में कराने को लेकर चर्चा कर रही हैं. जिसके बारें में एक अधिकारी ने एएनआई से बातचीत के दौरान बताया कि

” बोर्ड सभी विकल्पों को देख रहा है. अगर आईपीएल को भारत से बाहर करने की बात आती है, तो ऐसा हो सकता है लेकिन अंतिम विकल्प के रूप में. यदि यह एकमात्र विकल्प है तो हम इस पर विचार करेंगे. हमने इसे अतीत में भी किया है और हम इसे फिर से कर सकते हैं लेकिन पहली प्राथमिकता इसे भारत में होस्ट करना होगा.”

REPORTS: बीसीसीआई आईपीएल 2020 को विदेशो में कराने को हुई तैयार 1

पहले भी आईपीएल खेला गया है विदेश में

बीसीसीआई

 

अगर आईपीएल को विदेश में कराने का विकल्प चुना जाता है तो ऐसा कोई पहली बार नहीं होगा. इससे पहले 2009 में भी दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल खेला गया था. जिसका कारण था की भारत में उस समय चुनाव चल रहे थे. जिसके कारण भारत सरकार ने अपने हाथ पीछे कर लिए थे.

उसके अलावा 2014 में भी आईपीएल का एक हिस्सा यूएई में खेला गया था. उस समय भी चुनाव होने के कारण ऐसा फैसला किया गया था. अब यदि एक बार फिर से बीसीसीआई विदेश में इस टी20 लीग को कराती है तो कोई चौकाने वाला फैसला नहीं होगा क्योंकि आईपीएल का खेला जाना अहम है.

आईसीसी पर टिकी हुई है बीसीसीआई की नजर

REPORTS: बीसीसीआई आईपीएल 2020 को विदेशो में कराने को हुई तैयार 2

फ़िलहाल टी20 विश्व कप 2020 के भविष्य को लेकर आईसीसी ने अपना रुख साफ़ नहीं किया है. उम्मीद है की 10 जून को उसपर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. जिसके कारण फ़िलहाल बीसीसीआई उसका इंतजार कर रही है. जिसके बारें में सोर्स ने बताया कि

” हम आगे कुछ भी चर्चा करने से पहले आईसीसी से टी20 विश्व कप पर स्पष्टता का इंतजार करेंगे. लेकिन मैं बता सकता हूं कि अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.”