कोरोना वायरस के कारण अब दक्षिण अफ्रीका का श्रीलंका दौरा भी हुआ स्थगित 1

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 1.65 लाख लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 24.18 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत प्रभावित है. अब जून 2020 में होने वाले दक्षिण अफ्रीका टीम के श्रीलंका दौरे को भी अब इसी वायरस के कारण स्थगित करने का फैसला कर लिया गया है.

दक्षिण अफ्रीका का श्रीलंका दौरा भी अब हो गया स्थगित

कोरोना वायरस के कारण अब दक्षिण अफ्रीका का श्रीलंका दौरा भी हुआ स्थगित 2

श्रीलंका में अब तक कोरोना वायरस के 271 मरीज मिल चुके हैं. जिसमें से 7 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 96 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. श्रीलंका की सरकार ने इसको लेकर अब बड़ा फैसला लिया है. हालाँकि इस वायरस के कारण क्रिकेट पर बड़ा प्रभाव पड़ा है. अब जून 2020 में होने वाले दक्षिण अफ्रीका टीम के श्रीलंका दौरे को भी स्थगित करने का बड़ा फैसला लिया है.

अब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों के बारें में सोचते हुए ये बड़ा फैसला लिया है. इस बोर्ड ने पहले भी अगले कुछ महीनो के लिए क्रिकेट पर रोक लगाने का ही फैसला किया है. इस दौरे पर एकदिवसीय और 2 टी20 मैच खेला जाना था. अब इस सीरीज को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. हालाँकि अब कोरोना वायरस खत्म होने के बाद दोनों बोर्ड इस सीरीज पर विचार करेंगे.

कई और क्रिकेट बोर्ड ने लिया है पहले ऐसा फैसला

आईसीसी टी20 विश्व कप

इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जून में ही होने वाले बांग्लादेश दौरे को स्थगित किया था. जबकि कोरोना वायरस के कारण ही एशिया कप 2020 और टी20 विश्व कप 2020 पर भी खतरा मंडरा रहा है. जिसके कारण पूरा क्रिकेट जगत बहुत ज्यादा परेशान नजर आ रहा है. मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है.

आईपीएल 2020 पहले 29 मार्च से खेला जाना था लेकिन भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण उसे अब अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. जबकि वहां पर 3 मई तक पूरा देश लॉकडाउन है. जिसके कारण अब इस लीग का खेला जाना भी बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है. कई और ऐसी सीरीज अब मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही है.

आईसीसी की नजर अब टी20 विश्व कप पर

कोरोना वायरस

जब कोरोना वायरस का प्रभाव दूर भी हो जायेगा तो भी कुछ समय शायद ही कोई सीरीज खेली जाए. दर्शको को स्टेडियम तक लाने के लिए आईसीसी को बड़े फैसले लेने होंगे और अपना पूरा ध्यान टी20 विश्व कप की तरफ लगाना होगा. जिसका सफल होना आईसीसी के लिए अब बहुत ज्यादा अहम भी हो गया है.