IPL 2021

आईपीएल (IPL 2021) कोविड-19 महामारी के कारण फिलहाल के लिए निलंबित कर दिया गया है. इसकी बड़ी वजह रही खिलाड़ियो का लगातार कोरोना से संक्रमित होना. बता दें, पिछले कुछ दिनो में खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और ग्राउंडमैन अलग-अलग स्थानों पर पॉजिटिव पाए गए थे और आज भी दो खिलाड़ियो के संक्रमित होने की खबर सामने आई थी.

इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने आज ही आईपीएल के इस सीजन को निलंबित करने का फैसला सुनाया है. इसी मामले को जारी रखते हुए इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं, ऐसे कौन से खिलाड़ी है जो इस सत्र में पॉजिटिव पाए गए हैं.

IPL 2021 में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 11 खिलाड़ी :

IPL 2021: इस सीजन में कुल 11 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जिसमें से 8 भारतीय खिलाड़ी 1

1. कोविड -19 पॉजिटिव की सूची सबसे कोलकाता के नीतीश राणा की बात करते हैं, जो IPL 2021 के शुरूआती मैचों में पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद नीतीश को करीब एक हफ्ते तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ा था और फिर उनके निगेटिव आने के बाद केकेआर टीम दोबारा शामिल हुए थे.

2. कोविड -19 पॉजिटिव की सूची में दूसरे खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के एनरिच नोर्त्जे के हैं जो अपनी क्वारंटीन प्रक्रिया के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

IPL 2021: इस सीजन में कुल 11 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जिसमें से 8 भारतीय खिलाड़ी 2

3. कोविड -19 पॉजिटिव की सूची में अन्य खिलाड़ी हैं, रॉयल चैलजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल जो IPL 2021 के शुरूआत से पहले ही कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद कोरोना निगेटिव आते ही उन्होंने आरसीबी के कैंप को ज्वाइन किया था.

4. कोविड -19 पॉजिटिव में अन्य खिलाड़ी डेनियल सैम्स हैं, जो IPL 2021 में आरसीबी का हिस्सा थे. दरअसल इस खिलाड़ी की भारत में पहुंचते वक्त  रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन दूसरे टेस्ट में सैम्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद वो आइसोलेशन में रहे.

5. कोविड -19 पॉजिटिव आने में अगले खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल हैं, जो इस सीजन की शुरूआत में ही कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद हाल ही में उन्होनें नेगेटिव होकर दिल्ली के कैंप को फिर से ज्वाइन किया था.

IPL 2021: इस सीजन में कुल 11 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जिसमें से 8 भारतीय खिलाड़ी 3

6. कोविड -19 पॉजिटिव खिलाड़ियों की इस सूची में कोलकाता के दो खिलाड़ियो के नाम हैं वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर जो कल ही कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं.

7.  कोविड -19 पॉजिटिव खिलाड़ियों की इस सूची में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी और चेन्नई के बस ड्राइवर कल ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद सीएसके ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार का मैच खेलने से इनकार कर दिया था.

8. कोविड -19 पॉजिटिव की सूची की सूची में अगले खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज  ऋद्धिमान साहा हैं, जिनकी कोरोना रिपोर्ट आज ही पॉजिटीव आई है, जिसे देखते हुए बीसीसीआई को ये अहम निर्णय लेना पड़ा.

IPL 2021: इस सीजन में कुल 11 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, जिसमें से 8 भारतीय खिलाड़ी 4

9. IPL 2021 में कोरोना की चपेट में आने वाले अंतिम खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा हैं. जिनकी कोरोना रिपोर्ट आज ही पॉजिटिव आई थी.