आईपीएल को शुरू करने वाले ललित मोदी को लगा एक और बड़ा झटका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल को शुरू करने वाले ललित मोदी को लगा एक और बड़ा झटका 

आईपीएल को शुरू करने वाले ललित मोदी को लगा एक और बड़ा झटका

आज 2 जून शुक्रवार को आईपीएल को शुरू करने वाले ललित मोदी को तब एक और तगड़ा झटका लग गया जब राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन से एक बड़ी खबर आई. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में आज अध्यक्ष पद के लिए सीपी जोशी ने ललित मोदी के बेटे रूचिर मोदी के खिलाफ चुनाव जीत लिया. कुल 33 वोट की गणना में सीपी जोशी को 19 वोट मिले, वहीं दूसरी तरफ ललित मोदी के बेटे को रूचिर मोदी को 14 वोट मिले. राजस्थान क्रिकेट बोर्ड के लिए 29 मई को वोटिंग हुई थी. ललित मोदी को आरसीए की सत्ता से दूर करने के लिए ही सीपी जोशी मैदान में आए थे.विराट-धोनी नहीं बल्कि ग्लेन मैकग्रा के अनुसार ये 2 भारतीय खिलाड़ी जीतेंगे भारत के लिए चैम्पियन्स ट्राफी 2017

कई पापड़ बेले थे ललित मोदी ने बेटे रुचिर को चुनाव लड़ने के लिए 

अपने बेटे रूचिर मोदी को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ाने के लिए ललित मोदी ने कई पापड़ बेले. दरअसल लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बीद ललित मोदी को आरसीए प्रेसिडेंट का पद छोड़ना पड़ा था. इसलिए उन्होंने इस पद के लिए अपने बेटे रुचिर मोदी को आगे बढ़ाया. अलवर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनवाया और आरसीए के प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ने के लिए आरसीए के संविधान में कई संशोधन भी कराए.

6 पदों के लिए हुए चुनाव 

कुल 33 वोट की ही गणना हुई, ऐसे में आधे घंटे में ही चुनावों के नतीजे सामने आ गए. आरसीए में अध्यक्ष समेत कुल 6 पदों के लिए चुनाव हुए. नतीजों की घोषणा के साथ 6 पदों के लिए 12 प्रत्यशियों के भाग्य का फैसला किया गया. राजस्थान उच्च न्यायालय ने पिछले महीने के शुरू में भीलवाड़ा क्रिकेट एसोसिएशन के रामलाल शर्मा की याचिका पर हस्तक्षेप किया था और आरसीए को इस महीने ही क्रिकेट संगठन के चुनाव कराने का निर्देश जारी किया था.

सभी पदों के लिए दो -दो उम्मीदवार थे मैदान में 

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में सभी 6 पदों के लिए दो -दो उम्मीदवार मैदान में थे. अध्यक्ष पद के लिए 2, उपाध्यक्ष के लिए 2, सचिव के लिए 2, कोषाध्यक्ष के लिए 2, संयुक्त सचिव के लिए 2 और एग्जीक्यूटिव मेंबर के लिए भी 2 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे.

लगा था आईपीएल में ये गंभीर आरोप ललित मोदी में 

ललित मोदी पर आईपीएल सीजन 2 के दौरन कई करोड़ रूपए का गमन करने का आरोप लगा था. जिसके बाद  बीसीसीआई ने उन्हें उनके सभी पदों से बर्खास्त कर दिया था और वो भारत छोड़कर लन्दन चले गए थे. मगर विवादों ने वहा भी उनका पिछा नहीं छोड़ा और कई बार उन्हें लन्दन में कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े उनके खिलाफ न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस क्रेन्स ने मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था.नेट्स गेंदबाज़ ने बताया कोहली, धोनी या युवराज नहीं बल्कि टीम इंडिया के इस बल्लेबाज़ ने किया सबसे अधिक प्रभावित

इंग्लैंड में है मोदी 

आईपीएल से बर्खास्त किये जाने के बाद से ही ललित मोदी इंग्लैंड के लन्दन में ही रह रहे है. वही से उन्होंने अपने बेटे रुचिर मोदी की चुनाव लड़ने में मदद करी. व अपने बेटे के जरिये फिर से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की सत्ता में काबिज होना चाहते थे. मगर अपने बेटे की हार से उन्हें तगड़ा झटका लग गया है.

Related posts