सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह

आईपीएल के दर्ज पर खेली जाने वाली सीपीएल का छठा सीजन खत्म हो गया है. इस बार फाइनल में बारबाडोस ट्रिडेंटस और गुयाना अमेज़न वारियर्स की टीम आई थी. जेसन होल्डर के कप्तानी वाली बारबाडोस ट्रिडेंटस की टीम ने दूसरी पार ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया. पिछली बार की चैंपियन टीम ट्रिनबागो नाईट राइडर्स इस बार तीसरे पायदान पर रही.

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 1

कई युवा खिलाड़ियों ने अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस सीजन में अच्छा खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई है. आज हम आपको सीपीएल 2019 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के बारें में बताने जा रहे हैं. जिसमें युवा और अनुभव दोनों का अच्छा मिश्रण है.

1.ब्रैंडन किंग

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 2

पहले सलामी बल्लेबाज के रूप में युवा खिलाड़ी ब्रैंडन किंग का नाम शामिल है. इस खिलाड़ी ने गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अपने टीम को फाइनल तक पहुँचाने में मदद की. ब्रैंडन किंग ने इस टूनामेंट में 12 मैच खेले. जिसमें 55.11 के औसत से 496 रन बनाये. जिसमें एक शतक और 3 अर्द्धशतक भी शामिल है. ये खिलाड़ी अपनी आक्रामकता के लिए जाना जाता है.

2.लेंडल सिमंस

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 3

दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में लेंडल सिमंस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. इस सीजन में वो ट्रिनबागो नाईट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आयें. जहाँ पर उन्होंने 12 मैच में 39.09 के औसत से 430 रन बनाये. जिसमें 5 अर्द्धशतक शामिल थे. सिमंस ने भी इस सीजन में आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की है. उनकी टीम दूसरे क्वालीफ़ायर से बाहर हो गयी.

3.ग्लेन फिलिप्स

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 4

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में इस खिलाड़ी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया. ग्लेन फिलिप्स ने इस सीजन में 10 मैच खेले जिसमें उन्होंने 37.40 के औसत से 374 रन बनाये. जिसमें उन्होंने 3 अर्द्धशतक भी लगाया. वो जमैका तल्लावाह के लिए इस सीजन में अकेले खेलते हुए नजर आयें.

4. शोएब मालिक

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 5

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए पाकिस्तान के शोएब मालिक का नाम आता है. उन्होंने इस सीजन में गुयाना अमेज़न वारियर्स टीम की कप्तानी भी की और टीम को फाइनल तक भी ले गये. इस सीजन में उन्होंने बल्ले से 12 मैच में 63.40 के औसत से 317 रन बनाये. जिसमें उन्होंने दो अर्द्धशतक भी लगाए. गेंद के साथ इन्होने 6 विकेट भी अपने नाम किये.

5. किरोन पोलार्ड

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 6

आलराउंडर खिलाड़ी किरोन पोलार्ड को टी20 क्रिकेट में बहुत ही दिग्गज खिलाड़ी कहा जाता है. इस सीजन में उन्होंने ट्रिनबागो नाईट राइडर्स के टीम की कप्तानी भी की. जिसके लिए उन्होंने 12 मैच में 58.17 के औसत के साथ 349 रन बनाया. जिसमें मात्र एक अर्द्धशतक भी शामिल हैं. फील्डिंग में तो इस खिलाड़ी का कोई जवाब नहीं है.

6.फेबियन एलन

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 7

स्पिन आलराउंडर फेबियन एलन ने भी इस सीजन में अपने खेल से सभी को बहुत प्रभावित किया है. इस खिलाड़ी ने सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के लिए खेला. उन्होंने इस सीजन में 11 मैच में 27.25 के औसत से 218 रन बनाये. इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 177.24 का रहा है. इस कारण इस टीम में एलन को भी जगह मिली है.

7.जेसन होल्डर

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 8

तेज गेंदबाजी आलराउंडर जेसन होल्डर के लिए सीपीएल 2019 का सीजन बहुत अच्छा गया है. इस बार उनकी कप्तानी में बारबाडोस ट्रिडेंटस की टीम ने ख़िताब जीत लिया. इस सर्वश्रेष्ठ इलेवन टीम के कप्तान भी जेसन होल्डर ही है. उन्होंने इस सीजन में कुल 14 विकेट हासिल किये. इसके अलावा एक फील्डर के रूप में भी इन्होने 13 कैच पकडे.

8.हेडेन वाल्श

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 9

उभरते हुए स्पिनर हेडेन वाल्श ने इस सीजन में गेंद के साथ बहुत शानदार प्रदर्शन करके दिखाया. हेडेन वाल्श ने इस सीजन में बारबाडोस ट्रिडेंटस के लिए खेला. इस बार वाल्श ने 9 मैच में 12.68 की औसत से 22 विकेट अपने नाम किये हैं. इस खिलाड़ी ने खुद को एक बड़े मैच विनर के रूप में साबित किया है.

9.इमरान ताहिर

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 10

अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर ने इस बार भी अपनी गेंदबाजी से कमाल करके दिखाया. इमरान इस बार गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए खेलते हुए नजर आयें. 9 मैच खेलने के बाद उन्होंने 12.31 के शानदार औसत से 16 विकेट अपने नाम किये हैं. इमरान ने कई बार अकेले दम पर अपनी टीम को मैच जिताए है.

10.हैरी गर्नी

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 11

अपने स्लोवर गेंदों के लिए पहचाने जाने वाले हैरी गर्नी ने इस सीजन में भी बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिखाया. हैरी बारबाडोस ट्रिडेंटस के लिए इस सीजन में खेलते हुए नजर आयें. सीपीएल 2019 में उन्होंने अपनी टीम के लिए 8 मैच में 14.69 के औसत से 13 विकेट अपने नाम किये हैं. हैरी ने भी ख़िताब जीतने में बारबाडोस की टीम को बहुत मदद किया.

11. शेल्डन कॉट्रेल

सीपीएल 2019 की ये है सर्वश्रेष्ठ इलेवन, कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर बनाई जगह 12

वेस्टइंडीज की टीम के लिए मुख्य गेंदबाजी रहे शेल्डन कॉट्रेल ने भी इस सीजन में बहुत अच्छा करके दिखाया. इस सीजन में उन्होंने सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स के लिए खेला. इस सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए 8 मैच 19.25 की औसत से 12 विकेट अपने नाम किये. इस खिलाड़ी ने अपने टीम के लिए अकेले लड़ाई लड़ी.

 

Related posts