CPL 2021: बल्ला टूटने के बाद आक्रामक हुए क्रिस गेल, ठोक दिए 4 गेंदों पर 18 रन और फिर.... 1

केरेबियन प्रीमयर लीग(CPL) 2021 के दुसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिऑटस ने गुयाना अमेज़न वारियर्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली. जहाँ उनका मुकाबला आज सेंट लूसिया किंग्स के साथ होगा. यह मैच भारतीय समयनुसार शाम के 7:30 बजे से खेला जाएगा. कल हुए सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान एक मजेदार किस्सा देखने को मिला, जब सेंट किट्स की बल्लेबाजी के दौरान एक गेंद पर शॉट् खेलने के दौरान धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का बल्ल्ला टूट गया. आइये हम आपको पूरा मामला बताते हैं.

क्रिस गेल का टुटा बल्ला

दरअसल कल खेले गए सीपीएल(CPL) के दुसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुयाना अमेज़न वारियर्स  ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिऑटस  के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में सेंट किट्स के तरफ से पारी की शुरुआत करने यूनिवर्स बॉस(Universe boss) क्रिस गेल और एविन लूईस की जोड़ी मैदान पर आई. दोनों ने मिलकर पहले 3 ओवर में 19 रन जोड़े. उसके बाद गुयाना के तरफ से  पारी के चौथा ओवर डालने के ओडियन स्मिथ आये. और उनके ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस गेल ने एक ताकतवर शॉट लगाने की कोशिश की और इसी दौरान उनका बल्ला टूट गया. उसके बाद तो मानो यूनिवर्स बॉस(Universe boss) पूरी तरह से गुस्सा हो गए और उन्होंने उस ओवर की बाकी 4 गेंदों पर 18 रन ठोक दिए.

बल्ला टूटने के बाद आक्रामक हुए गेल

CPL 2021: बल्ला टूटने के बाद आक्रामक हुए क्रिस गेल, ठोक दिए 4 गेंदों पर 18 रन और फिर.... 2

स्मिथ के ओवर से पहले गेल 8 गेंद पर 1 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. स्मिथ ने अपने ओवर की शुरुआत वाइड गेंद के साथ की, फिर पहली गेंद पर गेल ने चौका लगा दिया. गुस्साए स्मिथ ने अगली गेंद इतनी तेज फेकी कि गेल का बल्ला दो टुकडो में टूट गया. यह देखकर गेल खुद भी हैरान रह गए. हालाँकि इसके बाद गेल ज्यादा आक्रामक हो गए और उन्होंने स्मिथ की अगली 4 गेंद पर 18 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया. और इस ओवर के बाद गेल 14 गेंदों में 23 रन पर पहुंच गए.

सेंट किट्स ने आसानी से जीता मैच

CPL 2021: बल्ला टूटने के बाद आक्रामक हुए क्रिस गेल, ठोक दिए 4 गेंदों पर 18 रन और फिर.... 3

गुयाना के द्वारा दिए गए 179 रनों के लक्ष्य को सेंट किट्स ने 2 ओवर बाकी रहते ही पूरा कर लिया. इस दौरान गेल ने 27 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली, तो वहीं लुईस ने 77 और ब्रावो ने 34 रन रन बनाये. लुईस को उनकी शानदार 77 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. आईपीएल(IPL) के दुसरे चरण को शुरू होने में अब काफी कम वक़्त रह गया है. ऐसे में गेल की इस तरह की फॉर्म को देखकर पंजाब किंग्स के फैन्स काफी खुश होंगे.

One reply on “CPL 2021: बल्ला टूटने के बाद आक्रामक हुए क्रिस गेल, ठोक दिए 4 गेंदों पर 18 रन और फिर….”

Comments are closed.