विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने भावुक पोस्ट के साथ छोड़ा अपना पद 1

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया. इस विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और सभी का दिल जीत लिया. फाइनल में इंग्लैंड से हारने वाली टीम न्यूजीलैंड ने भी बराबर रन बनाए थे लेकिन मैच में कम चौके मारने के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा. अब इस टीम से जुडी बड़ी खबर आई है.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच ने विश्व कप के बाद छोड़ा अपना पद

विश्व कप

इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने टीम का साथ छोड़ दिया. पिछले पांच साल से टीम से जुड़े मैकमिलन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि

” एक बल्लेबाज कोच के तौर पर मेरा कार्यकाल न्यूजीलैंड टीम के साथ खत्म हो चूका है. मुझे ये कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है की इन 5 साल में मैंने कई खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के साथ काम किया. ये सभी बहुत ख़ास हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को आगे ले जाने का कार्य मानवता, खेल भावना के साथ किया है. जिस पर पुरा न्यूजीलैंड गर्व कर रहा है.”

शानदार बल्लेबाज रहें थे क्रेग मैकमिलन

विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने भावुक पोस्ट के साथ छोड़ा अपना पद 2

क्रेग मैकमिलन ने न्यूजीलैंड की टीम के लिए 55 टेस्ट मैच खेलें. जिसमें उन्होंने 38.47 की औसत से 3116 रन बनाए. एकदिवसीय क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 197 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 28.19 के औसत से 4707 रन बनाए.

इस खिलाड़ी ने 8 टी20 मैच भी खेले. जिसमें उन्होंने 31.17 की औसत से 187 रन बनाए. मैकमिलन के बल्लेबाजी कोच रहते न्यूजीलैंड की टीम ने लगातार 2 विश्व कप के फाइनल में जगह बनायीं. 2015 विश्व कप के समय भी मैकमिलन की बल्लेबाजी कोच के पद पर थे.

अब श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी न्यूजीलैंड की टीम

विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने भावुक पोस्ट के साथ छोड़ा अपना पद 3

 

फाइनल में मिली हार को भूलकर अब न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी की तैयारी कर रही है. ये सीरीज 14 अगस्त से खेला जायेगा. इस सीरीज में कीवी टीम 2 टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच खेलेगी. इस सीरीज में जीतकर न्यूजीलैंड अपने फैन्स को खुश होने के मौका जरुर देना चाहेंगे.