ये 5 खिलाड़ी 2016 में कर सकते है टीम इंडिया में वापसी

SAGAR MHATRE / 12 December 2015

2015 भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा रहा. इस साल की शुरूआत भारत ने अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से की, और इस साल का अंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से किया.

भारत को कई अच्छे खिलाडी इस साल मिले, और वे लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है. टेस्ट में भारत के पास निचले क्रम में एक जगह खाली है, जो दुसरे भी कई जगह पर नये खिलाडी आ सकते है.

अब हम बता रहे है पांच ऐसे खिलाडी, जो अगले साल भारत के लिए पदार्पण कर सकते है:

1. श्रेयस अय्यर (मुंबई)

श्रेयस एक शानदार युवा खिलाडी है. उन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके अपना नाम बनाया.

श्रेयस एक शांत आक्रमक खिलाडी है. रोहित शर्मा ने भी उनके बारे में कहा की, वे भारत के अगले विरेंद्र सहवाग बन सकते है.

इस साल उन्होंने रणजी में शानदार प्रदर्शन किया है, और उनके स्कोर कुछ ऐसे रहे है, 200, 83, 173, 137, 57, 91, 75. और उनके कुल 931 रन है.

इस साल आईपीएल में भी उन्होंने काफी रन बनाए, और भारत की और से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

2. शार्दुल ठाकुर (मुंबई)

शार्दुल एक शानदार तेज गेंदबाज है. शार्दुल ने पिछले दों रणजी सीजन में 27 और 48 विकेट लिए है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भी 4 विकेट लेकर अपना जलवा दिखाया.

शार्दुल आउट स्विंग करने में माहिर है, और उनकी स्पिड भी 140 तक है. वे अपनी गेंदबाजी में और सुधार कर रहे है. और इसी वजह से अगले साल उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है.

3. गुरकीरत सिंह मान (पंजाब)

गुरकिरत एक अॉल राउंडर है, और वे पहले से ही भारतीय टीम में चुने जा चुके है.

उन्होंने इस साल अॉस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ए टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी जगह भी बनाई, लेकिन उनको खेलने का मौका नहीं मिला.

फिर इस साल रणजी में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, और उनको भारतीय टेस्ट टीम में भी चुना गया था, लेकिन वहां भी उनको खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन अगले साल वे भारत के लिए खेल सकते है.

 

4. जलज सक्सेना (मध्यप्रदेश)

जलज सक्सेना एक अच्छे अॉल राउंडर है. उन्होंने इस रणजी सीजन एक मैच में 16 विकेट लेकर इतिहास बनाया. इस रणजी सीजन उनके नाम 46 विकेट है. इसके साथ साथ उन्होंने बल्ले से 530 रन भी बनाए है, जो उनके अॉल राउंडर प्रदर्शन को दिखाता है.

उनके पास काफी अनुभव भी है, और वे एक अच्छे अॉल राउंडर साबित हो सकते है.

5. नाथू सिंह (राजस्थान)

भारत तेज गेंदबाज भलेही ज्यादा ना ला पाया हो, लेकिन इस साल नथू सिंह के रूप में भारत को एक शानदार तेज गेंदबाज मिला है.

नाथू  सिंह एक तेज गेंदबाज है, और उन्होंने पहले ही रणजी मैच में दिल्ली के खिलाफ 7 विकेट लेकर अपना जलवा दिखाया. राहुल द्रविड से लेकर गौतम गंभीर, और ग्लैन मैग्रा तक ने उनकी काफी तारिफ की है.

अगले साल आईपीएल में भी हिस्सा लेकर वे पुरे विश्व को अपना जलवा दिखा सकते है. और भारत को भी एक तेज गेंदबाज की जरूरत है.

Related Topics