इंडियन प्रीमियर लीग के बाद पहली बार जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी श्रीलंका के विरुद्ध किसी उपमहाद्वीप अन्तर्राष्ट्रीय मैच में हिस्सा लेगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सभी क्रिकेट फैन्स को हैरान करते हुए 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित कर दी हैं.

पिछले उपमहाद्वीप दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को करारी हार मिली थी, जिसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्णय लिया है कि वह मेजबान टीम पर तेज गेंदबाजो से दवाब बनायेगी, ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्य वाली टीम में 6 प्रमुख तेज गेंदबाज़ हैं.

हाल में चोट से उभरे ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क की टीम में वापसी हुई हैं, ऑस्ट्रेलिया ने जुलाई-अगस्त में होने वाली श्रृंखला ने लिए टीम में आल-राउंडर मोजेस हेनरिक्स और तह गेंदबाज़ नाथन कुल्टर नाइल को टीम में चुना हैं.

स्टार्क, पिछले वर्ष एडिलेड में हुए डे-नाईट टेस्ट के दौरान से घुटने की चोट से परेशान थे, रिपोर्ट्स के अनुसार अब स्टार्क पूरी तरह है फिट हैं.

मोजेस हेनरिक्स, वर्तमान में आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य हैं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हेनरिक्स को दोबारा टीम में चुना हैं, हेनरिक्स पिछले उपमहाद्वीप में हुई 3 टेस्ट मैचो की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्य थे.

हेनरिक्स को मिचेल मार्श के बैक-अप के रूप में चुना गया है, मार्श आईपीएल मैच के दौरान चोटिल हुए थे.

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज़ ग्लेंन मैक्सवेल को टीम में जगह बनी दी गयी है जिसके पीछे कारण बताया जा रहा कि उपमहाद्वीप दौरे पर ऑस्ट्रेलिया अपने तेज गेंदबाजो पर ज्यादा महत्व देनी चाहती हैं.

तेज गेंदबाज़ नाथन कुल्टर नाइल बेहद दुखी होगे की वह पिछली अहम श्रृंखला के दौरान चोट के कारण टेस्ट से बाहर हो गए थे. तेज गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड और जैक्सन बर्ड टीम में अपनी जगह बनायें हुए हैं.

स्पिनर नाथन ल्योन और स्टीवन ‘ओ’केफे पिछला टेस्ट वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध 2015 में खेला थे.

जेम्स पैटिसन और पीटर सिडल अलग-अलग चोट के कारण टीम के हिस्सा नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं किया,शॉन मार्श फ़िलहाल चोटिल है, लेकिन वह जल्द ही चोट से उभर जायेगे, टीम में पीटर नेविल के रूप में एकमात्र विकेटकीपर हैं.

ऑस्ट्रेलिया की घोषित की गयी टीम:

बल्लेबाज़ : स्टीव स्मिथ (C), डेविड वार्नर (VC), जो बर्न्स, उस्मान ख्वाजा, एडम वोग्स, शॉन मार्श

आल-राउंडर: मिचेल मार्श, मोजेस हेनरिक्स, मिचेल स्टार्क

विकेटकीपर : पीटर नेविल

गेंदबाज़: जोश हेज़लवुड, जैक्सन बर्ड, नाथन कुल्टर नाइल, नाथन ल्योन, स्टीव ‘ओ’ केफे



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    IPL 2018: आरसीबी अपने इन 5 खिलाड़ियों के वजह से ही हुई प्लेऑफ की...

    आईपीएल के 11वें सीजन में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। आईपीएल में आरसीबी की टीम...

    राजस्थान राॅयल्स ने की शानदार जीत दर्ज,मगर जोफ्रा आर्चर के नाम दर्ज हुआ ये...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 53वां मुकाबला शनिवार,यानि 19 मई को राजस्थान राॅयल्स और  राॅयल चैलेजर्स बंगलौर के बीच खेला गया। खेले जा चुके इस...

    अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल...

    बांग्लादेश ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, देहरादून में 3 जून से शुरू होने वाली आगामी 3-मैच टी 20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान...

    बैंगलोर के प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद वायरल हो रही है कुछ...

    आईपीएल का सीजन काफी शानदार साबित हो रहा है. साथ ही अपने अंतिम मोड़ पर पहुँच चुका है. आज प्ले ऑफ में जाने के...

    सुरेश रैना ने बताया कब अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले सकते है महेंद्र सिंह...

    धमाकेदार बल्लेबाज सुरेश रैना ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ बड़ी बातें कही हैं. धोनी इस आईपीएल सीजन में...