//

लंदन में हुए आतंकी हमले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया सुरक्षा को लेकर बड़ा बयान

चैंपियंस ट्राफी शुरुआत इंग्लैंड में हो चुकी हैं. लेकिन इंग्लैंड में लगातर हो रहें आतंकवादी हमले से चैंपियंस ट्राफी में हिस्सा ले रही टीम के बोर्ड सुरक्षा को लेकर चिंतित है. लंदन में हुए हमले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर बात की. हांलकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट नज़र आए.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

हम सुरक्षा इंतजामों से पूरी तरह से संतुष्ट हैं 

लंदन में हुए हमले के बारे में बात करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा पूरी दुनिया के तरह हम इस हमले के बाद हैरान रह गए हैं. इस हमले में मारे गए लोगो की आत्मा की शांति के लिए हम प्रार्थना करते हैं. ये हमला दुखद हैं.

टीम की सुरक्षा पर बोलते हुए उन्होंने कहा की हम सुरक्षा इंतजामों से पूरी तरह से संतुष्ट हैं. टीम के स्टाफ, खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नही हैं.

सुरक्षा को लेकर लगातर काम कर रहें हैं 

ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला बांग्लादेश से हैं. ये मैच सोमवार को लन्दन में खेला जाएगा. लन्दन में चैंपियंस ट्राफी में कई मैच खेले जाएँगे. ऐसे में टीम की सुरक्षा की पर बोलते हुए बोर्ड ने कहा कि उनकी सुरक्षा टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और स्थानीय आयोजन समिति के साथ मिलकर काम कर रही है। हमारा सारा ध्यान खिलाड़ियों की सुरक्षा पर हैं. हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की कोई भी परेशानी न हो.

आरसीबी के इस दिग्गज ने विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच चल रही लड़ाई को किया पुख्ता, बीच बचाव में सचिन, गांगुली और लक्ष्मण

उन्होंने आगे कहा कि हम आयोजन समिति और आईसीसी के साथ मिल कर काम कर रहें हैं. ताकि यह यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों पूरी तरह से सुरक्षित हैं. हम वहां के हालातों पर लगातर नज़र बनाए हुए हैं.

लन्दन आतंकी हमले में अब तक 9 की मौत 48 घायल

रविवार को सुबह लंदन में दो अलग-अलग जगह हुए आतंकवादी हमलों में 9 लोगों की मौत हो गई थी  जबकि 48 लोग घायल हुए थे. मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार एक तेज रफ्तार वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया। इसके बाद यह वैन लोगों को कुचलते हुए बोर बाजार की तरफ पहुंची जहां वैन से तीन लोग उतरे और उन्होंने रेस्तरां में लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी भी था. घटना का पता चलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और तीन हमलावरों को मार गिराया.

Image result for london attack june 2017 HINDI

किंग्स XI पंजाब की शर्मनाक हार के बाद कप्तान मैक्सवेल सहित सभी विदेशी बल्लेबाजों पर जमकर फूटा सहवाग का गुस्सा लगाई कड़ी फटकार

प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया 

आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री  थेरेसा ने कहा कि वह इन मामलों के संदर्भ में पुलिस और सुरक्षाबलों के संपर्क में लगातर बनाए हुए हैं. हम  इन हमलों को आतंकवादी हमला मान रहें हैं. हम जांच बहुत तेजी से कर रहें है . मैं पुलिस और आपातकाल सेवाओं का आभार जताती हूं जो घटनास्थल पर सतर्क हैं. हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ हैं.