क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने डे-नाईट टेस्ट को लेकर अब दिया बयान, फैन्स ने लिए आई खुशखबरी 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब कुछ ही दिनों के बाद इस साल की सबसे बड़ी टक्कर की शुरुआत होने जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। जिसके बाद दोनों टीमें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आमना-सामना करेंगी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया डे नाइट टेस्ट पर हैं नजरें

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीमित ओवर की सीरीज के खत्म होने के बाद होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर काफी ज्यादा चर्चा है। इसमें एडिलेड में होना वाला पहला टेस्ट मैच डे-नाइट के रूप में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार डे-नाइट टेस्ट का आयोजन होने जा रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने डे-नाईट टेस्ट को लेकर अब दिया बयान, फैन्स ने लिए आई खुशखबरी 2

इस टेस्ट मैच को लेकर बेसब्री से इंतजार है। दर्शकों को डे-नाइट टेस्ट में दो बड़ी टीमों के आपसी भिडंत की उत्सुकता है। तो वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इस डे-नाइट टेस्ट को लेकर काफी बेताब है। उन्हें इस टेस्ट में दर्शकों के बड़ी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है। इसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने उम्मीद जतायी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने डेविड वार्नर को लेकर कही ये बात

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने सबसे पहले तो डेविड वार्नर के बयान को लेकर अपनी बात रखी। जिसमें उन्होंने कहा कि

“मैं व्यक्तिगत खिलाड़ियों या भविष्य दौरे पर कमेंट नहीं कर सकता। इस तरह का सीजन कभी नहीं रहा। हम जानते हैं कि कुछ महीनों से खिलाड़ी एक अलग वातावरण में हैं और हम टीम प्रबंधन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि ये सुनिश्चित किया जाए कि खिलाड़ियों की भलाई के लिए उनकी देखभाल की जाए।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने डे-नाईट टेस्ट को लेकर अब दिया बयान, फैन्स ने लिए आई खुशखबरी 3

एडिलेड के डे-नाइट टेस्ट में बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद

इसके बाद सीए के सीईओ निक हॉकले ने आगे इस बात की उम्मीद जतायी कि भारत से एडिलेड में होने वाला पहला टेस्ट मैच काफी सफल रहेगा, जो डे-नाइट के फॉर्मेट में खेला जाएगा। जिसमें हॉकले को बड़ी संख्या में दर्शकों के आने की उम्मीद भी है। उन्होंने कहा कि  “अब सीमाएं खुल रही है। हमें उम्मीद है कि स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक आएंगे।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने डे-नाईट टेस्ट को लेकर अब दिया बयान, फैन्स ने लिए आई खुशखबरी 4

विराट कोहली के ना होने से नहीं पड़ेगा वित्तिय असर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के साथ ही पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। इसके बाद वो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण भारत लौट आएंगे। इसी कारण से माना जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को वित्तिय नुकसान हो सकता है। लेकिन निक हॉकले इसे नहीं मानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया

निक हॉकले ने कहा

“निश्चित रूप से अपने पहले बच्चे के जन्म पर कोहली और अनुष्का के साथ रहने से हम खुश हैं। पितृत्व अवकाश देने के बीसीसीआई के फैसले का हम सम्मान करते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि हम सिर्फ इस बात से प्रसन्न हैं कि वो सीमित ओवरों की सीरीज और पहले टेस्ट में टीम की कप्तानी करने वाले हैं। वो प्रतिस्पर्धी नेतृत्व लेकर आएंगे, जैसा कि हमने पिछली सीरीज के दौरान देखा था। मुझे नहीं लगता कि उनके न रहने से हम पर कोई वित्तीय असर पड़ेगा।”