कोलंबो, 14 जुलाई (आईएएनएस)| दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका दौरे पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ गेंदबाजी सलाहकार की भूमिका में नजर आएंगे। आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मुरलीधरन ने कोलंबो में टीम के साथ अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लेना शुरू कर दिया है।

मुरलीधरन श्रीलंका के दूसरे पूर्व खिलाड़ी हैं जो आस्ट्रेलियाई टीम के साथ सलाहकार की भूमिका में जुड़े हैं। इससे पहले थिलान समारावीरा आस्ट्रेलिया टीम के साथ काम कर चुके हैं। वह इस समय ब्रिस्बेन में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से लिखा, “मुरली के पास श्रीलंका में खेलने का काफी अनुभव है। उन्होंने यहां काफी विकेट लिए हैं। इस श्रृंखला में उनके जैसे गेंदबाज का हमारे स्पिनरों की मदद करना काफी अच्छा रहेगा। वह अभी टीम के साथ काम करने का आनंद उठा रहे हैं।”

मुरली इससे पहले भी आस्ट्रेलिया के लिए काम कर चुके हैं। उन्होंने 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली गई टेस्ट श्रृंखला के दौरान भी टीम के साथ काम किया था।

श्रीलंका आई मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन गेंदबाज नेथन लॉयन और स्टीवन ओ कीफ पहले भी मुरलीधरन के साथ काम कर चुके हैं।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    रेसलमेनिया को लेकर बड़ी जानकारी हुई लीक, कुछ इस तरह का का होगा शो

    रेसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है. इस इवेंट की वजह से ही पूरे विश्व में WWE की अलग पहंचान बनी हुई...

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...