विवादों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज को बनाया स्पिन कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत ने किया नजरअंदाज लेकिन विवादों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दिग्गज भारतीय को बनाया अपना कोच 

भारत ने किया नजरअंदाज लेकिन विवादों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दिग्गज भारतीय को बनाया अपना कोच

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन एकदमी के स्पिन गेंदबाज कोच रमेश पवार ने मुंबई की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि इसी बीच उन्हें एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। विवादों और दुनिया भर में अलोचना का शिकार हो चुके क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रमेश पवार को अपने युवा स्पिनरों के प्रशिक्षित करने के लिए गेंदबाजी कोच चुना है। रमेश पवार अब ऑस्ट्रेलियाई युवा स्पिनरों की प्रशिक्षण देते नजर आएंगे।

चैपल ने दिया नाम का प्रस्ताव

भारत ने किया नजरअंदाज लेकिन विवादों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दिग्गज भारतीय को बनाया अपना कोच 1

मुंबई क्रिकेट एकदमी से इस्तीफा देने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पवार को अहम जिम्मेदारी सौंपी है।  हालांकि पवार के नाम का प्रस्ताव पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा था। जिस पर सहमति बनने के बाद उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम के बाद वह दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्हें कंगारूओं ने कोच के रूप में नियुक्त किया है।

रमेश पवार ने व्यक्त की खुशी

भारत ने किया नजरअंदाज लेकिन विवादों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दिग्गज भारतीय को बनाया अपना कोच 2

खबरों के मुताबिक रमेश पवार जून में ऑस्ट्रेलियाई युवा स्पिन गेंदबाजों को प्रशिक्षित  करने के लिए जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आमंत्रित किए जाने पर पवार ने खुशी भी जाहिर की। पवार ने कहा कि,

”मुझे आपको सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही हैं कि जून में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में युवा स्पिनरों को प्रशिक्षित करने के लिए आमंत्रित किया है।” 

दुनिया के कई देश मौजूदा समय में स्पिन गेंदबाजी करने और उसे खेलने के लिए भारत की ओर रूखकर रहे हैं। पिछले महीने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 28 अप्रैल से 6 मई तक शहर में स्पिन गेंदबाजी शिविर में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और कोच की घोषणा की थी।

शानदार रहा रमेश पवार का करियर

भारत ने किया नजरअंदाज लेकिन विवादों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दिग्गज भारतीय को बनाया अपना कोच 3

39 वर्षीय पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर रमेश पवार साल 2004 से 2007 तक भारत के लिए दो टेस्ट और 31 एकदिवसीय मैच खेले हैं। रमेश के नाम टेस्ट क्रिकेट में छह और वनडे मैं 34 विकेट दर्ज हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रमेश पवार का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा।

रमेश ने 148 मैचों में 470 विकेट अपने नाम किए हैं। 15 सालों तक रमेश मुंबई के लिए मैच विनर रहे। इस दोरान रमेश पवार ने बताया कि वह ग्रेग चैपल थे जो उनका नाम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने सुझाया था। रमेश ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय प्रदर्शन कोच ट्रॉय कोयली को अवसर देने के लिए धन्यवाद किया ।

Related posts

Leave a Reply