एक-एक साल का बैन लगने के बाद अब स्मिथ,वार्नर और बैनक्रॉफ्ट को क्रिकेट ऑस्ट्रलिया से लगा एक और बड़ा झटका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

1 साल के लिए बैन करने के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया स्मिथ-वार्नर को एक और झटका, हुआ करोड़ो का नुकसान 

1 साल के लिए बैन करने के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया स्मिथ-वार्नर को एक और झटका, हुआ करोड़ो का नुकसान

बॉल टेम्परिंग मामले में फसे ऑस्ट्रलिया के स्टीव स्मिथ डेविड वार्नर और बैनक्रॉफ्ट के लिए मुसीबतें फिलहाल कम होती नहीं दिखाई दे रही हैं. अब क्रिकेट ऑस्ट्रलिया की ओर से इन तीनों खिलाड़ियों को एक और बड़ा झटका लगा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट को अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है. जबकि इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पांच नए प्लेयर को शामिल किया गया है.

1 साल के लिए बैन करने के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया स्मिथ-वार्नर को एक और झटका, हुआ करोड़ो का नुकसान 1

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 12 महीने के प्रदर्शन के आधार पर 2018-19 सत्र के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की है. जिसमें 20 खिलाड़ी शामिल हैं इसमें बोर्ड ने पांच नए खिलाड़ियों को जोड़ा है. तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन, एंड्रयू टाय, केन रिचर्डसन के साथ मार्कस स्टोइनिस और विकेटकीपर एलेक्स कारे नए खिलाड़ी हैं जो अपना नाम कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में दर्ज कराने में सफल हुए हैं.

इस लिस्ट से जिनका नाम गायब दिख रहा है वो प्लेयर हैं तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड, स्पिनर एडाम जाम्पा, हिल्टन कार्टराइट के अलावा विकेटकीपर मैथ्यू बेड.

आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जिस समय टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी. बैनक्रॉफ्ट पर बॉल से छेड़छाड़ का आरोप लगा था. बॉल टेम्परिंग की बात को खुद कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी मैच के बाद स्वीकार कर लिया था.

1 साल के लिए बैन करने के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया स्मिथ-वार्नर को एक और झटका, हुआ करोड़ो का नुकसान 2

इसके बाद इसकी जबरदस्त आलोचना हुई थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी जाँच की थी. जाँच में तीन खिलाड़ियों कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वार्नर और बैनक्रॉफ्ट को संलिप्त पाया था. जिसके बाद बोर्ड ने स्मिथ और वार्नर पर एक-एक साल का बैन लगा दिया था. जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबन्ध लगाया गया. इसके बाद वार्नर और स्मिथ आईपीएल से भी बाहर हो गए थे. दोनों ही आईपीएल टीमों के कप्तान थे. स्मिथ को राजस्थान का कप्तना का बनाया गया था. जबकि वार्नर हैदराबाद के कप्तान थे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वार्षिक अनुबंध से हटाया नाम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के द्वारा जो कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की गई है, उसमे ये नाम एस्टन एगर, एलेक्स कारे, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, पीटर हैंडस्कॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, मिशेल मार्श, टिम पेन, मैट रेनशॉ, जे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, बिली स्टानलेक, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय शामिल हैं.

Related posts

Leave a Reply