क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी साल 2017 की बेस्ट वनडे टीम

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 2017 की बेस्ट वनडे XI, एक भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह, इस दिग्गज को बनाया कप्तान  

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 2017 की बेस्ट वनडे XI, एक भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह, इस दिग्गज को बनाया कप्तान 

साल 2017 खत्म हो गया है और साल 2018 अपनी दस्तक दे चुका हैं। क्रिकेट के मैदान से भी साल 2017 में कई खास रिकॉर्ड बने और कई युवा खिलाड़ी निकलकर सामनें आए। ऐसे में पिछले साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट अपनी-अपनी पसंद की बनती जा रही है। साल 2018 शुरू तो हो गया है लेकिन पिछले साल की सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने का काम अभी भी जारी है और इस बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल की अपनी बेस्ट वनडे टीम चुनी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी साल 2017 की बेस्ट इलेवन, विराट को बनाया कप्तान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के द्वारा साल 2017 की बेस्ट वनडे टीम का तो चयन किया गया है इसमें खास बात ये रही कि ऑस्ट्रेलिया का एक भी खिलाड़ी इसमें अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2017 में खिलाड़ियों के रिकॉर्ड के आधार पर टीम का चयन किया, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को कप्तान नियुक्त किया गया है। विराट कोहली ने कप्तानी के साथ ही अपनी बल्लेबाजी से भी 2017 में खूब चमक बिखेरी है।

मध्यक्रम में है जबरदस्त गहरायी

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को शामिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को सलामी बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर की दोहरी भूमिका दी गई है। नंबर तीन तीन पर विराट कोहली को रखा गया है इसके बाद इस टीम में नंबर चार के बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को जगह दी है।

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक को भी मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज मिस्टर 360 डिग्री एबी डीविलियर्स पांचवे नंबर के बल्लेबाज हैं इसके साथ ही इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और भारत के उभरते ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के रूप में दो ऑलराउंर खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जो बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी गहरायी देते हैं।

अफगानिस्तान की सनसनी राशिद खान ने भी बनायी जगह

बल्लेबाजों के इस क्रम के साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  ने गेंदबाजी आक्रमण में भी संतुलन को पूरी तरह से कामय रखा है। गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट, पाकिस्तान के उभरते सितारें हसन अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को चुना है इसके साथ ही स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी 2017 की सनसनी अफगानिस्तान के राशिद खान को दी गई है।

इस तरह के है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की साल 2017 की बेस्ट इलेवन

विराट कोहली( कप्तान) रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, जो रूट, एबी डीविलियर्स, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, लियाम प्लंकेट, हसन अली, ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान

Related posts

प्रातिक्रिया दे