/

ब्रेकिंग न्यूज़: स्टीव स्मिथ ने छोड़ी कप्तानी डेविड वार्नर ने भी छोड़ा अपना पद, अब यह खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान

DURBAN, SOUTH AFRICA - MARCH 05: David Warner and Steven Smith of Australia during day 5 of the 1st Sunfoil Test match between South Africa and Australia at Sahara Stadium Kingsmead on March 05, 2018 in Durban, South Africa. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का बवाल लगातार बढ़ता जा रहा हैं. अभी अभी मिल रही एक बड़ी खबर के अनुसार स्टीव स्मिथ ने अपने कप्तानी के पद और डेविड वार्नर ने अपने उपकप्तानी के पद को छोड़ दिया हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जी हाँ ! अब तीसरे टेस्ट मैच के दौरान यह दोनों दिग्गज अपने मुख्य किरदारों में नजर नहीं आयेगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऑफिसियल ट्वीट के अनुसार, अब तीसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज टीम पेन कप्तानी करते नजर आयेगे.

क्या था पूरा मामला 

ब्रेकिंग न्यूज़: स्टीव स्मिथ ने छोड़ी कप्तानी डेविड वार्नर ने भी छोड़ा अपना पद, अब यह खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान 1

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले से ही रबाडा-स्मिथ, वार्नर-डीकॉक के विवाद से ही ये सीरीज प्रभावित चल रही है. वही अब एक और विवाद इस सीरीज से जुड़ गया है. तीसरे मैच के तीसरे दिन कैमरुन बैनक्राफ्ट बॉल टेंम्‍पर करते हुए पकड़े गए है.ऐसे में दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से बात करने स्मिथ और बेनक्राफ्ट आए.

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ कैमरून बैनक्राफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए थे. इस दौरान वो गेंद को किसी चीज़ से रगड़ रहें थे. जिसके बाद जिसके बाद अंपायरों ने उनसे बात की.

अंपायरों के पास जाने से पहले बैनक्राफ्ट को अपने अंत:वस्त्र में छोटी सी पीली चीज  छुपाते हुए देखा गया. जब अंपायर उनसे बात करने के लिये पहुंचे तो उन्होंने पैंट की जेब में हाथ डालकर दिखाया और यह भिन्न वस्तु थे. वह धूप के चश्मे को साफ करने के लिये मुलायम कपड़े जैसा लग रहा था. जिस पर अंपायरों ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की और गेंद नहीं बदली.

ब्रेकिंग न्यूज़: स्टीव स्मिथ ने छोड़ी कप्तानी डेविड वार्नर ने भी छोड़ा अपना पद, अब यह खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान 2

दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी शक नही था कि मैं काफी ज्यादा नर्वस था. जब मैदान पर 100 से ज्यादा कैमरे हो तो ये हमेशा से ही खतरों से भरा हुआ काम होता है. इस बारे में हमने कप्तान से बात की थी. 

वही मैच के जब स्मिथ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने इस बारे में बात की थी. हम मैच के दौरान ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की कोशिश करना चाहते थे. मुझे इस बात का बेहद अफ़सोस है. अब देखना दिलचस्प रहेगा कि आईसीसी इस मुद्दे पर क्या निर्णय लेती है. 

आज सुबह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई सरकार स्टीव स्मिथ को कप्तानी के पद से हटाने की बात कह भी रही थी.