केदार जाधव के खेलने को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट की राय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या केदार जाधव अब टीम इंडिया में बैठ रहे हैं फिट? हरभजन, लक्ष्मण और पठान ने कही ये बात 

क्या केदार जाधव अब टीम इंडिया में बैठ रहे हैं फिट? हरभजन, लक्ष्मण और पठान ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव को पिछले करीब 2 साल से वनडे टीम का नियमित हिस्सा बनाया हुआ है। केदार जाधव भारतीय टीम के साथ वनडे क्रिकेट में लगातार खेल रहे हैं। हालांकि वो बीच में चोट के कारण कुछ समय दूर रहे लेकिन एक बार फिर से उनकी वापसी हो चुकी है।

केदार जाधव क्या फिट हो रहे हैं प्लेइंग इलेवन में?

केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के कारण एक युवा खिलाड़ी का स्थान खत्म हो रहा है। टीम में पिछले कुछ समय से युवा बल्लेबाज मनीष पांडे शामिल तो किए जाते हैं। लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पा रहा है।

क्या केदार जाधव अब टीम इंडिया में बैठ रहे हैं फिट? हरभजन, लक्ष्मण और पठान ने कही ये बात 1

महाराष्ट्र के इस अनुभवी खिलाड़ी को टीम में लेने के पीछे सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है कि वो पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते हैं। लेकिन अगर आंकड़ों की बात करें तो वो पिछले 13 वनडे मैचों में केवल 24 ओवर की कर सके हैं। और 1 भी विकेट हाथ नहीं लगा। ऐसे में सवाल ये उठता है कि प्रति मैच पूरे 2 ओवर भी नहीं कर पाने के बाद भी केदार जाधव टीम में क्यों हैं।

केदार जाधव को टीम में लेने को लेकर एक्सपर्ट्स की राय

केदार जाधव के लगातार टीम में मौका दिए जाने को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अपनी राय दी जिसमें इरफान पठान, दीपदास गुप्ता, हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी बात रखी।

क्या केदार जाधव अब टीम इंडिया में बैठ रहे हैं फिट? हरभजन, लक्ष्मण और पठान ने कही ये बात 2

वीवीएस लक्ष्मण ने केदार को लेकर कहा कि ये जानना दिलचस्प होगा कि क्या केदार 2023 विश्व कप के लिए एक विकल्प के रूप में सोचा जा रहा है। अगर ऐसा नहीं है, तो टी20 विश्व कप की बर्थ के लिए युवा खिलाड़ी जो फेम में हैं। उन्हें बाहर करने की कोशिश की जा रही है।”

हरभजन सिंह ने केदार पर राय देते हुए कहा कि “जब विकेट कम धीमा होता है तो केदार सबसे प्रभावी होते हैं। मेरा मामना है कि उन्हें कप्तान के द्वारा कुछ और दिया जा सकता है। मैं ये नहीं कर रहा कि केदार टीम में फिट होते हैं लेकिन उन्हें और ज्यादा गेंदबाजी करानी होगी।”

“ऐसा इसलिए कि क्योंकि विशुद्ध रूप से कोई 6 बल्लेबाज नहीं हैं, जब मैं चारों तरफ देखता हूं तो मुझे विकल्प मिलते हैं जैसे मनीष पांडे, या संजू सैमसन। यहां तक कि कई बार ऋषभ भी खराब 6 नंबर के बल्लेबाज नहीं होंगे।”

“मुझे लगता है कि युवा शिवम दुबे के बजाय केदार जाधव को कुछ और ओवर दिए जा सकते थे। अगर आपके लीड गेंदबा ने अपने पहले ओवर में 11 रन दिए होते तो क्या आप उसे दूसरा ओवर नहीं देते। इसके अलावा मैं दुबे के लिए भी महसूस करता हूं लेकिन अगर वो ऐसा कर पाते। हार्दिक के रूप में कई मौके, मिलेंगे वो सुधार करेंंगे।”

क्या केदार जाधव अब टीम इंडिया में बैठ रहे हैं फिट? हरभजन, लक्ष्मण और पठान ने कही ये बात 3

इरफान पठान ने कहा कि “मैं किसी भी दिन वनडे क्रिकेट में औसतन 42 से ज्यादा रन बनाउंगा। यहां तक कि चेन्नई में भी उन्होंने 40 रन की पारी खेली। मुझे कोई कारण नहीं दिखता है कि उन्हें क्यों बदला जाना चाहिए।

दीपदास गुप्ता ने कहा कि “मेरे लिए केदार हमारे पास जितने भी विकल्प हैं, उसमें सबसे अच्छे नंबर 6 हैं। लेकिन उन्हें ज्यादा गेंदबाजी करने की जरूर है। अगर वो छठे गेंदबाजी विकल्प नहीं बनते हैं, जो प्रति मैच में कम से कम पांच से छह ओवर देते हैं, तो वो हैं। कोई बात नहीं, टीम मैनेजमेंट को टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए एक युव खिलाड़ी को तैयार करना चाहिए।”

 

Related posts