# 10 सचिन तेंदुलकर का आखिरी मैच

जब कोई दिग्गज ,महान व् सबका पसंदीदा खिलाडी खेल से सन्यास लेता है तो क्रिकेट जगत के अलावा लोगो की भावनाए भी चरम पर होती हैं. जब क्रिकेट के देवता यानि सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच खेल तो लोगो के दिलों में उत्साह से ज्यादा गम था, वो आखिरी बार अपने चहेते खिलाडी को मैदान पर खेलते देख रहे थे. अपने आखिरी मैच के दौरान सचिन ने पिच को छुआ था.

# 9 2015 WC से भारत के बाहर निकलने के बाद धोनी भावुक हो उठे थे

2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारत का विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया था और धोनी ऐसे में अपने आंसू नहीं छिपा सके.

# 8 दक्षिण अफ्रीका का 1999 के विश्व कप में सेमीफाइनल

दक्षिण अफ्रीका 1999 के विश्व कप के सेमीफाइनल में दुर्भाग्य से चूक गया था. टीम को 9 विकेट के बाद 3 गेंद में सिर्फ एक रन की जरूरत थी, एलन डोनाल्ड और लांस क्लूजनर के बीच एक रन लेने की नाकामयाब कोशिश से मैच टाई हो गया.

# 7 डॉन ब्रैडमैन अपनी अंतिम पारी में जीरो पर आउट

दिग्गज सर डोनाल्ड ब्रैडमैन टेस्ट में 100 की एक अद्भुत करियर औसत बनाने से चूक गए थे.

# 6 दक्षिण अफ्रीका का 2015 WC से बाहर होना

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को अपनी टीम के विश्वकप से बाहर निकलने के बाद ग़मगीन हालत में देखा जा सकता है.

 

# 5 मैच नं 2, 2005 की एशेज

इंग्लैंड के फ्लिंटॉफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ब्रेट ली को दिलासा देते हुए. क्योंकि ब्रेट ली का टीम के लिए किया गया शानदार प्रदर्शन व्यर्थ चला गया.

# 4 भारत बनाम श्रीलंका, 1996 में विश्व कप सेमी फाइनल

भारत श्रीलंका के 251 के स्कोर का पीछा करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 98 पर खेल रहा था. अचानक सात भारतीय खिलाड़ियों के विकेट अगले 22 रन के भीतर ही गिर गए, 8 वें विकेट के पतन के साथ ही भीड़ बेकाबू हो गयी. जिस कारण मैच बंद कर देना पड़ा और श्रीलंका डिफ़ॉल्ट रूल से जीत गया.

# 3 क्रेग कीसवेटर का करियर खत्म करने वाली चोट

कीसवेटर इंग्लैंड के एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाडी थे. लेकिन मैदान पर एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद उन्हें रिटायर होना पड़ा. जब गेंद एक काउंटी मैच के दौरान उनकी आंख और नाक पर लगी.

# 2 जब डी / एल विधि ने दक्षिण अफ्रीका के दिलों को तोड़ दिया

1992 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने के लिए तैयार था टीम को 13 गेंद में 22 रन की जरुरत थी. लेकिन मैच का तख्ता पलट ही हो गया, जब अफ्रीका को डी / एल विधि के तहत एक गेंद पर ही 22 रन बनाने को कहा गया.

# 1 चेतन शर्मा की गेंद पर जावेद मियांदाद का छक्का

चेतन शर्मा की एक अप्रत्याशित रूप से ख़राब गेंद की वजह से भारत को नुकसान उठाना पड़ा. शारजहा में भारत और पाकिस्तान के बीच 1986 एस्ट्रल -एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर जीत के लिए चार रन की जरूरत थी और चेतन ने ऐसी गैंग डाली कि विरोधी बल्लेबाज़ ने छक्का जड़ दिया.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    दोस्ताना मैच में गोलकीपर विलार को फेयरवेल देगा पराग्वे

    आसुनसियोन, 24 मई; जापान के खिलाफ 12 जून को खेले जाने वाले दोस्ताना मैच में उरुग्वे की टीम दिग्गज गोलकीपर जुस्टो विलार को फेयरवेल देगी।...

    कोरिंथियंस से अलग हुए कारिले

    साओ पाउलो, 24 मई; ब्राजील लीग क्लब कोरिंथियंस ने कहा कि कोच फाबियो कारिले क्लब से अलग हो रहे हैं। कोरिंथियंस क्लब का कहना है...

    एबी डिविलियर्स के संन्यास के बाद इस खिलाड़ी ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा...

    एबी डिविलियर्स ने बुधवार 23 मई को ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और अब उसके एक दिन बाद ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के...

    विश्व कप में नई रणनीति उतरेगा दक्षिण कोरिया

    पाजु (दक्षिण कोरिया), 24 मई; दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच शिन ताए-यंग ने कहा कि उनकी टीम अगले माह आयोजित हो...

    आईसीसी विश्व कप में आधिकारिक रेडियो साझेदार बना बीबीसी

    दुबई, 24 मई; अगले साल इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप के प्रसारण के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बीबीसी रेडियो के...