दक्षिण अफ्रीका

अक्सर क्रिकेटरों की लव स्टोरी बहुत अच्छी नहीं होती है. लेकिन कुछ खिलाड़ियों की लव स्टोरी ऐसी भी होती है. जिसे सुनकर ऐसा लगता है की कोई बहुत ही रोमांटिक फिल्म की कहानी सुन रहे हैं. अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व मध्यक्रम के खिलाड़ी जेपी डुमिनी की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी है. जिसे उनकी पत्नी सू डुमिनी ने अब साफ़ बताया है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी की लव स्टोरी है बिलकुल फ़िल्मी

दक्षिण अफ्रीका

 

जब भी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जेपी डुमिनी का जिक्र आता है तो उनके खेलने का अंदाज अपने आप दिमाग में आता है. उन्होंने लंबे समय तक दक्षिण अफ्रीका की टीम को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए कई मैच जीताये. लेकिन उनकी लव स्टोरी को यदि सुने तो वो बिलकुल फ़िल्मी कहानी लगती है. उनकी पत्नी दक्षिण अफ्रीका में बहुत फेमस है.

जो ट्रेवल वेबसाइट में काम करती है. उनका नाम सू डुमिनी है. उनके आगे तो आज के समय सुपरमॉडल भी फेल नजर आती है. उनके अब 2 बच्चे हैं. 2 बच्चों की माँ होने के बाद भी सू डुमिनी बहुत फिट नजर आती है. इन दोनों की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प नजर आती है. अपने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने उसके बारें में पूरी कहानी बताई थी.

नौकरी की तलाश में दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी से मिली थी सू

किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है इस खिलाड़ी की लवस्टोरी, नौकरी की तलाश में मिली थी पत्नी 1

अपने इंटरव्यू के दौरान सू ने बताया की वो अपनी डिग्री खत्म करके केपटाउन में नौकरी की तलाश में आई थी. जहाँ पर 2008 में इन दोनों की मुलाकात हुई थी. जहाँ पर पहली नजर में ही दोनों को प्यार हो गया था. जिसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे को लंबे समय तक डेट भी किया.

प्यार के इजहार के बाद जेपी डुमिनी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ 2 महीने के लिए गये तो उन्हें ये समय 2 साल के जैसा लगा. आखिरकार 2011 में दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. अब भी सोशल मीडिया पर इनका प्यार फोटोज के जरिये नजर भी आता है. पिछले साल ही जेपी ने क्रिकेट से संन्यास लिया है.

सफल क्रिकेटर रहे हैं जेपी डुमिनी

दक्षिण अफ्रीका

आपको बता दें की दक्षिण अफ्रीका के लिए जेपी डुमिनी ने 46 टेस्ट मैच में 32.86 के औसत से 2103 रन बनाये. जबकि साथ में 42 विकेट भी हासिल किये. 199 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 36.81 के औसत से 5117 रन जोड़े और साथी ही 69 विकेट भी लिए. 81 टी20 मैच में जेपी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 38.68 के औसत से 1934 रन बनाये और 21 विकेट भी अपने नाम किये हैं.