भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा गेंदबाजो का वर्कलोड को मैनेज करने का

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने बताया क्यों हर मैच में कर रहे हैं टीम में परिवर्तन 

विराट कोहली ने बताया क्यों हर मैच में कर रहे हैं टीम में परिवर्तन

भारत की टीम के क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों में फिटनेस के मामले में बहुत सुधार हुआ है. अब के खिलाड़ी अपने फिटनेस पर बहुत ध्यान देते हैं. जिसका नतीजा क्रिकेट के मैदान पर भी साफ़ नजर आ रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वर्कलोड मैनेज करने पे बात की है.

वर्कलोड मैनेजमेंट पर बोले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली ने बताया क्यों हर मैच में कर रहे हैं टीम में परिवर्तन 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 318 रनों से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली खुश हैं. मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कप्तान ने कहा कि

” यही वजह थी कि विश्व कप के बाद जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली. क्योंकी हम उन्हें टेस्ट मैच में फ्रेस होकर क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते थे. वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में हमारे टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि

” हम सबको पता है कि वो कितने शानदार गेंदबाज हैं  और वो अपने इस स्पेल से मैच पर क्या प्रभाव डाल सकते हैं. इस समय सबसे महत्वपूर्ण बात ये है की खिलाड़ियों का वर्कलोड अच्छे से मैनेज किया जाए.”

मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के बारें में भी बोले विराट कोहली

विराट कोहली ने बताया क्यों हर मैच में कर रहे हैं टीम में परिवर्तन 2

टीम के अन्य तेज गेंदबाजो के बारें में भी विराट कोहली ने कहा कि

” मोहम्मद शमी के साथ भी ऐसा ही है. इशांत शर्मा पिछले कई सालों से ऐसा करते हुए आ रहे हैं. अब वो अपने एक स्पेल से मैच पर बहुत बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं. जब ये तीनो गेंदबाजो एक साथ गेंदबाजी करते हैं, तो बहुत ही शानदार होता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” उमेश यादव को अभी मैच नहीं मिल रहा है. हमारे पास नवदीप सैनी भी है जो लगातार 150 kmh की गति से गेंदबाजी कर सकता है. अब हमारे गेंदबाजी यूनिट के बारें में हमें बहुत कुछ सोचने की जरुरत नहीं है. वो पूरी तरह से पक्की हो गयी है.”

अब जमैका में खेला जायेगा दौरे का आखिरी मैच

विराट कोहली ने बताया क्यों हर मैच में कर रहे हैं टीम में परिवर्तन 3

इस दौरे का आखिरी मैच अब जमैका के मैदान पर 30 अगस्त से खेला जायेगा. इस मैच में जीत दर्ज करके भारतीय टीम इस पूरे दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम का क्लीन स्वीप करने का प्रयास करेगी. जबकि वहीँ वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में जीत दर्ज करके टेस्ट सीरीज को बराबर करने का प्रयास करेगी.

Related posts