//

8 जुलाई को होगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जारी हुआ शेड्यूल, देखें कोरोना के बाद कब, कहां शुरू हो रहा क्रिकेट

पिछले करीब 3 महीनों से ज्यादा का वक्त बित चुका है जब दुनिया के करीब-करीब सभी देशों की रफ्तार बिल्कुल ही मंद पड़ चुकी है। दुनिया के दौड़ते भागते देश कोरोना वायरस के आगे बेबसी के कारण एकटक ठहर से गए थे। कोरोना का प्रकोप तो जारी है लेकिन अब धीरे-धीरे दुनिया के तमाम देश फिर से रफ्तार पकड़ने की कोशिश में जुट चुके हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

कोरोना के बीच फिर से क्रिकेट को पटरी पर लाने की कोशिश

दुनिया की थमी रफ्तार में क्रिकेट का खेल भी पूरी तरह से बंद हो गया था। पिछले करीब तीन महीनों से ज्यादा का वक्त हो गया है जब से इंटरनेशनल क्रिकेट पूरी तरह से बंद है और मैदान में सन्नाटा परसा पड़ा है तो फैंस में खामोशी छायी हुई है।

8 जुलाई को होगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जारी हुआ शेड्यूल, देखें कोरोना के बाद कब, कहां शुरू हो रहा क्रिकेट 1

कोरोना का प्रकोप तो जारी है लेकिन अब बाकी कामों की तरह क्रिकेट को भी फिर से शुरु करने की कोशिश की जा रही है। कोरोना संकट के बीच क्रिकेट की रफ्तार को फिर से ट्रेक पर लाने की कोशिश में आईसीसी जुट चुकी है।

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली जाएगी 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज

क्रिकेट की बहाली की इसी कोशिश में दो देश फिर से क्रिकेट को शुरू करने के लिए तैयार हो गए हैं जो अब जल्द ही मैदान में उतरने वाले हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड में बनी सहमति के बाद अब जुलाई में इंग्लैंड की मेजबानी में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है।

8 जुलाई को होगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जारी हुआ शेड्यूल, देखें कोरोना के बाद कब, कहां शुरू हो रहा क्रिकेट 2

इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का शेड्यूल भी जारी कर दिया है जिसका पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से एजेस बॉल में खेला जाएगा। इसके अलावा दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से तो तीसरा टेस्ट मैच 24 जुलाई से खेला जाएगा। अब हर किसी की नजरें इस टेस्ट सीरीज पर लगी हैं क्योंकि 3 महीनों से भी ज्यादा वक्त के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट बहाल किया जा रहा है।

नए निमयों के साथ खेली जाएगी टेस्ट सीरीज

इस टेस्ट सीरीज की घोषणा के साथ ही दोनों ही टीमों के खिलाड़ी भी अभ्यास के लिए मैदान में उतर चुके हैं। जहां इंग्लैंड के खिलाड़ी पिछले कई दिनों से अभ्यास कर रहे हैं तो अब वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी अभ्यास करने मैदान में जुट गए हैं।

8 जुलाई को होगा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जारी हुआ शेड्यूल, देखें कोरोना के बाद कब, कहां शुरू हो रहा क्रिकेट 3

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में देखने योग्य ये बात होगी कि इसमें कुछ नए नियमों को अजमाया जाएगा। कोरोना संकट को देखते हुए इसके बचाव के लिए आईसीसी ने कुछ नए नियमों का दिशा-निर्देश दिया है और उसी के अनुरूप मैच खेले जाएंगे।