टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा बड़ा झटका, कप्तान Aaron Fitch ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास 1

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Fitch) ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बता दें फिंच ने ये फैसला अपनी खराब फॉर्म के चलते लिया है। बता दें रविवार यानी 11 सिंतबर को फिंच अपना आखिरी मुकाबला कैर्न्स में खेलेंगे, जो कि उनके करियर का अंतिम वनडे मैच होगा। हालांकि एरोन अपना पूरा ध्यान टी-20 वर्ल्ड कप 2022 पर देना चाहते है। ऐसे में उनके संन्यास की खबर से फैंस को तगड़ा झटका लगा है।

Aaron Fitch ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

Aaron Fitch ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास
Aaron Fitch ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

दरअसल ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करने वाले आरोन फिंच ने शनिवार यानी 10 सितंबर को वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बता दें फिंच पिछले काफी समय से बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे है, जहां उन्होंने पिछले सात वनडे पारियों में 26 रन बनाए। इसके बावजूद भी ये उम्‍मीद की जा रही थी कि भारत में होने वाले 2023 वर्ल्‍ड कप में वे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे। लेकिन फिंच ने वनडे करियर को अलविदा कह दिया है, जिससे बाद फैंस को बड़ा झटका लगा है।

ऐसा रहा एरोन फिंच का वनडे करियर

ऐसा रहा Aaron Fitch का वनडे करियर
ऐसा रहा Aaron Fitch का वनडे करियर

वहीं अगर बात करें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Fitch) के क्रिकेट करियर की तो बता दें फिंच ने तीनों की फॉर्मेट में अपना अहम योगदान दिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने अभी तक 5 टेस्ट, 145 वनडे और 92 टी20 खेल है। उन्होंने 145 वनडे मैच 17 शतक और 30 अर्धशतक के साथ 5401 रन बनाए है। वनडे फॉर्मेट में फिंच के नाम 17 शतक दर्ज हैं और वे रिकी पोंटिंग, मार्क वॉ और डेविड वॉर्नर के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज हैं।