विश्व क्रिकेट के पांच सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर, एक भी भारतीय को जगह नहीं

Manika Paliwal / 08 November 2018

एक ऑलाराउंडर टीम के लिए दो खिलाड़ियों के बराबर होता हैं। अगर एक टीम में दो ऑलराउंडर हैं तो टीम में एक तरीके से 13 खिलाड़ियों के साथ खेलती है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी टीम में अगर दो या तीन ऑलाराउंडर शामिल हों, जोकि टीम के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हो तो उस टीम का हारना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता हैं। एक ऑलाराउंडर टीम के लिए दो खिलाड़ियों के बराबर होता हैं। अगर एक टीम में दो ऑलराउंडर हैं तो टीम में एक तरीके से 13 खिलाड़ियों के साथ खेलती है। इस ऑलाराउंडरों की लिस्ट में कई दिग्गज नाम भी शामिल हैं। लेकिन इन सब में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी कौन सा हैं ये आज हम आपको बताएंगे। तो आइए आज हम आपको बताएंगे दुनिया भर के टॉप पांच ऑलराउंडरों के बारें में जो हैं विश्व के बेहतरीन बल्लेबाज।

#1 इयान बॉथम

इंग्लैंड क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं इयान बॉथम। ये वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से 1981 का एशेज मुकाबला इंग्लैंड मुकाबला जितवाया था। ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से मात देने में अहम भूमिका निभाने के लिए उनके क्रिकेट के प्रशंसकों ने इस सीरीज को बॉथम ऐशेज का ही नाम दे दिया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse
Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.