टी-20 इंटरनेशनल में धोनी-कोहली नहीं कर पाए जो कारनामा, इस कैरिबियाई बल्लेबाज ने कर दिखाया
टी-20 इंटरनेशनल में धोनी-कोहली नहीं कर पाए जो कारनामा, इस कैरिबियाई बल्लेबाज ने कर दिखाया

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन उन्होंने दुनियाभर की टी-20 लीग में अपना विस्फोटकीय प्रदर्शन बरकरार रखा है।

बता दें इस मौजूदा समय में पोलार्ड ‘द हंड्रेड’ में लंदन स्पिरिट टीम की तरफ से खेल रहे हैं। जहां 7 अगस्त को खेले गए मैच में मैनचेस्टर ओरिजिनलस के खिलाफ पोलार्ड (Kieron Pollard) ने तूफानी पारी खेलकर हर किसी को हैरान में डाल दिया। इस मैच में तूफानी पारी के साथ ही इस कैरिबियाई बल्लेबाज ने एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आइये बताते है इस बारे में…

Kieron Pollard ने ‘द हंड्रेड’ में हासिल किया एक विश्व रिकॉर्ड

Kieron Pollard ने 'द हंड्रेड' में हासिल किया एक विश्व रिकॉर्ड
Kieron Pollard ने ‘द हंड्रेड’ में हासिल किया एक विश्व रिकॉर्ड

दरअसल टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है। जहां उन्होंने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वो अभी भी दुनियाभर की टी-20 लीग में जोरों-शोरों से खेल रहे हैं। जहां 7 अगस्त को पोलार्ड ने लंदन स्पिरिट टीम की तरफ से 300 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 34 रन की पारी खेली और इसके साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।

बता दें पोलार्ड (Kieron Pollard) टी-20 क्रिकेट में दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिसके नाम 600 टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर ड्वेन ब्रावो हैं,  जिनके नाम 543 टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड है। इसके साथ ही पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 472 मैच खेले हैं। वहीं क्रिस गेल ने 463 मैच टी-20 क्रिकेट में खेलने का कमाल किया है।

पोलार्ड ने मैनचेस्टर ओरिजिनलस के खिलाफ खेली तूफानी पारी

Kieron Pollard ने मैनचेस्टर ओरिजिनलस के खिलाफ खेली तूफानी पारी
Kieron Pollard ने मैनचेस्टर ओरिजिनलस के खिलाफ खेली तूफानी पारी

बता दें 7 अगस्त को लंदन स्पिरिट टीम की तरफ से पोलार्ड (kieron Pollard) ने तूफानी पारी का नजारा पेश किया। इस मैच में पोलार्ड ने 11 गेंद पर 34 रन बनाए,  जिसमें 1 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। बता दें पोलार्ड की तूफानी पारी के दम पर लंदन स्पिरिट टीम ने 100 बॉल पर 6 विकेट पर 160 रन बना पाने में सफल रही।  इसके जवाब में मैनचेस्टर ओरिजिनलस की टीम 98 गेंद के अंदर 108 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और ये मैच लंदन स्पिरिट टीम ने 52 रनों से अपने नाम किया।