आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग की सूची, अश्विन दूसरे पायदान पर बरकरार

tiwarymadan / 22 May 2016

क्रिकेट डेस्क, आईसीसी ने टेस्ट फॉर्मेट में गेंदबाजों की रैंकिग की सूची जारी कर दी है। आईपीएल में खराब प्रदर्शन करने वाले पूर्व नंबर एक गेंदबाज आर अश्विन दूसरे पायदान पर बरकरार हैं। वहीं, टॉप 10 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज को जगह नहीं मिल सकी है।

टेस्‍ट गेंदबाजों में नंबर एक पर इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड हैं। उनकी अंक 872 हैं। वहीं अश्विन ब्रॉड से एक अंक पीछे होने की वजह से दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

इंग्‍लैंड के ही तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट लेने की वजह से तीसरे पायदान पर हैं। शानदार प्रदर्शन के बाद एंडरसन को 49 अंकों की बढ़ोतरी हुई थी और वे 854 अंक के साथ तीसरे पोजिशन पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की इस रैंकिग में पाकिस्‍तान के यासिर शाह 846 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं। वहीं विश्‍व के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्‍टेन खिसककर पांचवे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं छठे नंबर पर भारत के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा हैं।

जडेजा के कुल अंक 789 हैं। जडेजा के बाद सातवें पायदान पर न्‍यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बाउल्‍ट हैं। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड का नंबर आता है। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज र्मोने मॉर्कल का नंबर नवां हैं तो दसवें नंबर पर अफ्रीका के ही गेंदबाज वरनॉन फिल्‍ंडर 717 अंकों के साथ हैं।

यहाँ देखे कौन सा गेंदबाज किस स्थान पर है:

  1. स्टुअर्ट ब्राड(England)- 872 points
  2. आर.अश्विन(India)-871 points
  3. जेम्स एंडरसन (England)- 854 points
  4. यासिर साह (Pakistan)- 846 points
  5. डेल स्टेन(South Africa)- 841 points
  6. रविन्द्र जड़ेजा(India)- 789 points
  7. ट्रेंट बोल्ट(New Zealand)- 757 points
  8. जोश हेजलवुड(Australia)- 741 points
  9. मोर्ने मोर्कल(South Africa)- 724 points
  10. वेरोन फलेंडर(South Africa)- 717 points