माइकल हसी ने बाबर को दी सलाह, अगर विराट कोहली बनना है तो पहले करो यह काम 1

पाकिस्तान की टी-20 टीम के प्रतिभाशाली बल्लेबाज तथा टी20 कप्तान बाबर आजम ने कहा था कि वे विराट कोहली और केन विलियम्सन को आदर्श मानकर उन्हीं की तरह टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं। बाबर के मुताबिक ये दोनों खिलाड़ी ना केवल खुद अच्छा प्रदर्शन करते हैं, बल्कि टीम के साथ मिलकर परिणाम भी लाते हैं। इसी वजह से वे इन दोनों का अनुसरण करना चाहते हैं। बाबर को सरफराज अहमद की जगह पाकिस्तान की टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया था।

बाबर का वनडे तथा टी 20 में है शानदार प्रदर्शन

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में बाबर फिलहाल दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। बाबर इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व कर रहे है. बाबर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में खेले 3 टी 20 मैच में से 2 में हाफ सेंचुरी लगायी. उन्होंने सीरीज में 57.50 की शानदार औसत से सर्वाधिक 115 रन बनाये हालांकि वो अपनी टीम को सीरीज में एक भी मैच नहीं जीता पाए, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने उनकी तारीफ की है.

माइकल हसी ने बाबर को दी सलाह, अगर विराट कोहली बनना है तो पहले करो यह काम 3

हसी ने कहा-

नि:संदेह बाबर आजम मौजूदा समय में दुनिया के बेहतरीन खिलाडियों में से एक हैं. मगर यदि उन्हें विराट कोहली,स्टीव स्मिथ तथा केन विलियम्सन की तरह बनना है तो उन्हें अपने टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए. उनको विराट कोहली की तरह बड़े शतक लगाने की कला अपने अन्दर भी लेकर आनी होगी.

आपको बता दें की बाबर आजम ने अब तक 21 मैच खेले हैं जिनमे 35.29 की औसत के साथ उनके नाम केवल 1 शतक है.टेस्ट में उनका सर्वाधिक स्कोर 127 रन है.

बाबर टी 20 आई में एक बार भी शून्य पर नहीं हुए है आउट

माइकल हसी ने बाबर को दी सलाह, अगर विराट कोहली बनना है तो पहले करो यह काम 5

वहीँ अगर बाबर के टी 20 अंतर्राष्ट्रीय कैरियर की बात करें तो बाबर का प्रदर्शन शानदार रहा है. वह बाबर इस वक्त टी 20 आई में नंबर 1 के पायदान पर है. उन्होंने अब तक 36 टी 20 आई खेले हैं जिनमे उनका औसत 50 से भी अधिक है बाबर अब तक टी 20 आई में एक बार भी शून्य पर आउट नहीं हुए हैं.

Leave a comment