चेन्नई के खिलाफ उतरते ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 1

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ होने वाले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उतरते ही इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा के टी-20 करियर का ये 350 वां मुकाबला है. रोहित शर्मा बतौर टी-20 मैच खेलने वाले भारत के पहले और दुनिया के 12 वें खिलाड़ी बन गए है.

चेन्नई के खिलाफ उतरते ही रचा इतिहासः

इस सूची में सबसे आगे कीरोन पोलार्ड हैं जिन्होंने 540 मैच खेले हैं. इसके बाद ड्वेन ब्रावो का नाम आता है, जिन्होंने 478 मैच खेले हैं. इसके बाद क्रमशः क्रिस गेल (423), शोएब मलिक (417), रवि बोपारा (372), ब्रैडन मैकुलम (370), रयान टेन दशकाटे (369), सुनील नारायण (355), आंद्रे रसेल (355), सोहेल तनवीर (355), डेनियन क्रिश्चियन (350) हैं.

चेन्नई के खिलाफ उतरते ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 2

वहीं अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात की जाए तो सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के मामले में एमएस धोनी हैं, जिन्होंने 338 मैच खेले हैं. तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना हैं, जिन्होंने 331 मैच खेले हैं. इसके बाद दिनेश कार्तिक का नाम आता है. जिन्होंने 317 मैच खेले हैं.

पहले भारतीय खिलाड़ी बने इस मामले मेंः

पांचवे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है. जिन्होंने 311 मैच खेले हैं. गौरतलब है कि अगर इस मुकाबले में रोहित शर्मा 4 छक्के मार लेते हैं तो वो टी-20 क्रिकेट में 400 छक्के मारने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

चेन्नई के खिलाफ उतरते ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने 3

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो कि रोहित शर्मा के लिए गलत साबित होता हुआ नजर आ रहा है.

चेन्नई के 219 रनों के स्कोर को पीछा करने उतरेगी मुंबईः

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डुप्लेसी के 50 रन, मोईन अली के 58 रन और अंतिम में अंबाती राय़डू के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से चेन्नई की टीम ने 218 रनों के पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. अब इस मैच को जीतने के लिए मुंबई को 219 रन बनाने होंगे.

मुंबई को इस मैच को जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जरुरुत होगी. इसके साथ ही मध्यक्रम को भी मजबूती के साथ खेलना होगा.c