Rohit Sharma ने चौथे टी-20 मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि
Rohit Sharma ने चौथे टी-20 मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चोट से रिकवर होकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बल्ले से शानदार शुरुआत की।

बता दें हिटमैन ने ओपनर सूर्यकुमार यादव के साथ ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए मैदान पर चौके-छक्कों की बौछार कर दी। इसके साथ ही Rohit Sharma ने इस मैच में एक खास उपलब्धि भी हासिल की हैं। आइये जानते है इस बारे में…

रोहित शर्मा ने चौथे टी-20 मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि

Rohit Sharma ने चौथे टी-20 मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि
Rohit Sharma ने चौथे टी-20 मैच में हासिल की ये खास उपलब्धि

दरअसल वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले जा रहे चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की है। बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चौथे टी-20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shaheed Afridi) का रिकॉर्ड तोड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

बता दें भारतीय कप्‍तान रोहित ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी प्रारूपों की 407 पारियों में 473 छक्‍के जमाए थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने तीन छक्के जड़कर शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने अब तक 483 मैचों में 553 छक्‍के लगाए हैं। इसके साथ ही रोहित ने एक और सफलता अपने नाम की, बता दें हिटमैन ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर  में 16000 रन पूरे कर लिए हैं।

चौथे टी-20 मैच में रोहित शर्मा ने बनाए 33 रन

चौथे टी-20 मैच में Rohit Sharma ने बनाए 33 रन
चौथे टी-20 मैच में Rohit Sharma ने बनाए 33 रन

बता दें वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले जा रहे चौथे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ ताबड़तोड़ शुरुआत की। लेकिन विंडीज के गेंदबाज अकील हुसैन ने पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया। जहां हिटमैन आगे निकलकर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में थे, तो वहीं वो हुसैन के हाथों बोल्ड हो गए। इस दौरान रोहित ने 16 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 33 रन की पारी खेली।