AUSvsIND, MATCH PREVIEW: दूसरे टी20 मैच में ऐसा होगा पिच, मौसम और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी जानकारी 1

टी-20 सीरीज के पहले मैच में मिली टीम इंडिया को जीत के बाद सिडनी ग्राउंड पर  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को दूसरा मुकाबला खेला जाना है. दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम जीत के लिए साम-दाम दंड भेद सभी का इस्तेमाल करना चाहेगी. जबकि टीम इंडिया खिताब को अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. ऐसे में मैच दूसरा मुकाबला कितना अहम होने वाला है. इससे जुड़ी हर एक जानकारी हम आपको अपनी इस रिपोर्ट के जरिए बता देते हैं.

मौसम पूर्वानुमान

sydney weather

रविवार को भारतीय समयानुसार होने वाले मैच दूसरे टी-20 में सिडनी ग्राउंड के मौसम का मिजाज कैसा होने वाला है, ये भी हम आपको बता देते हैं. दरअसल दूसरे मुकाबले में धूप होने की पूरी संभावना है. जबकि तापमान 29 डिग्री सेल्सियस होगा.

आंकड़ों के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया

ind vs aus t-20

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया पर भारी होगा. क्योंकि साल 2008 में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार शुरू हुए टी-20 मुकाबले में अब तक दोनों के बीच कुल 20 टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. लेकिन इनमें से 13 मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. जबकि सिर्फ 6 मैच आस्ट्रेलिया की टीम जीत पाई है.

इसके अलावा दो मैच ऐसे रहे हैं, जिनके परिणाम बेनतीजा रहे हैं. आंकड़ों के हिसाब से टीम इंडिया कंगारूओं पर भारी पड़ेगी. हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया जरूर कोशिश करेगी की दूसरे मैच का परिणाम उसके पक्ष में आए. हालांकि किस टीम का प्रदर्शन कितना बेहतर साबित होता है, ये तो मैच सीन देखकर ही पता चल पाएगा.

केएल राहुल से होगी बड़ी पारी की उम्मीद

KL rahul

पहले टी-20 मैच में 51 रन की जबरदस्त पारी खेलने के बाद चर्चाओं में आए केएल राहुल से एक बार फिर दर्शकों से लेकर क्रिकेट दिग्गजों को काफी सारी उम्मीदें होगी कि, वो दूसरे मैच में भी एक लंबी पारी का आगाज करें. हालांकि वनडे में भी तीसरा मैच छोड़कर बाकी दो मैचों में केएल राहुल का शानदार प्रदर्शन रहा था.

पहले वनडे मुकाबले में केएल राहुल ने 35 रन जड़े थे. जबकि दूसरे मैच में उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर 76 रन बनाए थे. लेकिन तीसरे मैच में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वो जल्द ही 5 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए थे. हालांकि पहले टी-20 मैच में जहां लगातार एक तरफ से भारत के विकेटों का पतन हो रहा था, तो वहीं दूसरी तरफ क्रीज पर खड़े केएल राहुल ने भारत की पारी को संभाले रखा था.

पिच रिपोर्ट

Sydney Cricket Pitch

सिडनी क्रिकेट स्टेडियम की पिच के बारे में बात करें तो बल्लेबाजों के पास रन बनाने केस लिए बेहतरीन अवसर होगा. क्योंकि सिडनी के ग्राउंड में बल्लेबाजी हमेशा से ही अच्छी रही है. हालांकि विकेट के लिए गेंदबाजों को थोड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है.

लेकिन बल्लेबाज इस पिच पर बैटिंग का पूरा आनंद ले सकते हैं. गेंजबाजों के लिए जहां ये पिच चुनौतीपूर्ण होने वाली है, तो वहीं हाई स्कोरिंग के लिए इस पिच पर पूरे चांस बने हुए हैं. ऐसे में इस पिच पर 180-190 रन आराम से बनाए जा सकते हैं.

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप मैच का पूरा आनंद उठा सकते हैं

t-20 match live

ये मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह 1.40 पर शुरू होगा. इस मैच का प्रसारण सोनी टेन-1 पर किया जाएगा. यदि आप इस मैच को इंग्लिश कमेंट्री के साथ देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सोनी टेन-1 पर जाना होगा. यदि आप मैच का मजा हिंदी कमेंट्री के साथ लेना चाहते हैं तो इसे आप सोनी टेन-3 में देख सकते हैं. इस मैच के लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद आप सोनी लिव में भी ले सकते हैं.

दूसरे टी-20 में कैसी होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की पूर्व निर्धारित टीम

Indian Team

शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, टी नटराजन और दीपक चाहर.

ऑस्ट्रेलिया की की पूर्व निर्धारित टीम

Australia team

आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मोसेस हेनरिक्स, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड.