UAE T20 League की आंधी में हिल गई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इन 15 खिलाड़ियों पर है फ्रेंचाइजी की नजर 1

साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के साथ यूएई टी20 लीग (UAE T20 League) भी अगले साल से शुरू होने वाला है। इन दोनों ही लीगों में आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई है। यूएई लीग अगले साल यानी की 2023 जनवरी में शुरू होने वाला है जिसके लिए फ्रेंचाइजी अभी से ही खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपनी रणनीति तैयार करने में जुट चुके हैं।

वहीं यूएई टी20 (UAE T20 League) लीग के शुरू होने से पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन दबाव में आ चुकी है और उनके इस दबाव में आने की वजह क्या है चलिए इस पर आगे जानते हैं।

दबाव में आई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

Nick Hawkley
Nick Hawkley

यूएई टी20 लीग (UAE T20 League) की शुरूआत अगले साल जनवरी में होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस लीग के लिए 15 ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजर है। बता दें कि इन ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों को बिग बैश छोड़ने और जनवरी में यूएई लीग से जुड़ने के लिए प्रति वर्ष $700,000 तक के अनुबंध की पेशकश की गयी है। इस बात की जानकारी ‘द एज और द सिडनी हेराल्ड’ ने दी है। इस खबर क बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन में खलबली मच गयी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बनाया निशाना

Cricket Australia
Australian Cricket Team

यूएई टी20 लीग (UAE T20 League) के लिए 15 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने निशाने पर लिया है। बता दें कि यूएई में जितनी धनराशि दी जा रही है वह बिग बैश लीग से बहुत ज्यादा है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस बात का डर है कि कहीं खिलाड़ी पैसो के लालच में बिग बैश लीग छोड़कर न चले जायें। हालांकि डेविड वॉर्नर को लेकर भी यह बात हुई थी कि वह भी अगले साल यूएई लीग में शामिल होने वाले हैं। वैसे वॉर्नर के पास बीबीएल डील नहीं है जिस वजह से वह अगर इस लीग से जुड़ना चाहे तो उन्हें रोका नहीं जा सकता है।

क्रिस लीन जुड़ने के लिए है उत्सुक

UAE T20 League की आंधी में हिल गई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इन 15 खिलाड़ियों पर है फ्रेंचाइजी की नजर 2

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर क्रिस लीन बिग बैश लीग की टीम ब्रिसबेन हिट के साथ अपना आकर्षक सौदा खो चुके हैं और अब वो यूएई लीग से जुड़ने के लिए उत्सुक है। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर से बातचीत करने की कोशिश कर रही है। दरअसल सीए इन गर्मियों में वॉर्नर को वापस बीबीएल से जोड़ने की कोशिशो में लगी हुई है। खिलाड़ियो को रोकने के लिए गवर्निंग बॉडी के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले और खिलाड़ी संघ के काउंटरपार्ट ने टॉड ग्रीनबर्ग उनसे लगातार जुड़े हुए हैं। ग्रीनबर्ग ने द एज और सिडनी हेराल्ड को बताया-

“मुझे खिलाड़ियों की समझदारी पर खुशी है क्योंकि थोड़ी बातचीत और थोड़ी बहस के बाद वो शॉर्ट टर्म के बारे में नहीं सोच रहे हैं।” 

उन्होंने आगे कहा-

“उनके पास खेल के बारे में ईमानदारी की वास्तविक भावना है। यदि वो ये नहीं करते हैं तो वो भाड़े के व्यक्ति होंगे। और जो उनके सामने होगा वो उसे ले लेंगे। हालांकि वो ऐसा नहीं कर रहे हैं और इसके लिए वे परिपक्व दृष्टिकोण अपना रहे हैं और समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं।” 

बता दें कि यूएई लीग (UAE T20 League) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नींव को हिला कर रख दिया है। हालांकि वे अपने खिलाड़ियों से निरंतर ही कॉन्टैक्ट में है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कोई न कोई समाधान निकल ही जायेगा।