भारत और श्रीलंका के पहले मैच के दौरान बैनर और पोस्टर पर लगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और श्रीलंका के पहले मैच के दौरान दर्शको पर लगा बैन, नहीं कर सकेंगे ये काम 

भारत और श्रीलंका के पहले मैच के दौरान दर्शको पर लगा बैन, नहीं कर सकेंगे ये काम

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाली है. जिसका पहला मैच 5 जनवरी से गुवाहाटी में होने वाला है. असम में इस समय भारत सरकार द्वारा लागू किया सीएए का विरोध हो रहा है. जिसके लिए मैच के दौरान कुछ अहम फैसले बीसीसीआई ने लिए हैं.

भारत और श्रीलंका के पहले मैच में बैनर और पोस्टर बैन

भारत और श्रीलंका के पहले मैच के दौरान दर्शको पर लगा बैन, नहीं कर सकेंगे ये काम 1

अब विराट कोहली की टीम 5 जनवरी को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए उतरेगी. असम में मौजूदा समय में एनआरसी और सीएए का विरोध हो रहा है. जिसके कारण कुछ जगह पर हिंसा भी हुई है. जिसके कारण क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा के इंतजाम का पूरा प्रयास कर रही है.

इसी को देखते हुए ही अब फैसला लिया है की मैच में दौरान कोई भी दर्शक मैदान में पोस्टर और बैनर नहीं ला पायेगा. हिंदुस्तान टाइम्स के द्वारा ये रिपोर्ट्स आई है. असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवजीत सैकिया ने ये बयान दिया है. माना जा रहा है की विरोध के लिए बैनर का इस्तेमाल किया जा सकता है.

असम क्रिकेट एसोसिएशन ने लिए हैं कड़े फैसले

भारत और श्रीलंका के पहले मैच के दौरान दर्शको पर लगा बैन, नहीं कर सकेंगे ये काम 2

सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए असम क्रिकेट एसोसिएशन ने कई बड़े और अहम फैसले लिए हैं. असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने इस मामले में कहा कि

” जो भी सुरक्षा के लिए जरुरी है हम वो सभी नियम का पालन करेंगे, न कुछ ज्यादा, न कुछ कम. ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न नहीं हुई जहाँ एसीए या बीसीसीआई इस मैच को आयोजित करने को लेकर संशय में थे. एक टाइमलाइन के बाद, हमने इसके लिए एक महीने की तैयारी की है. यही कारण है कि हम इतने आराम से हैं.”

जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगा भारत

श्रीलंका

जिस तरह से भारत के वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को घर में हराया है. उसके बाद से श्रीलंका के खिलाफ जीत की उम्मीद भारतीय टीम है. अब पहले मैच में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन कर सीरीज का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी. जबकि श्रीलंका की टीम भी कुछ इसी तरह की शुरुआत करना चाहेंगी.

 

Related posts