क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 1

अगर आप सभी ने आज क्रिकेट के मैदान से जुड़ी हर के बड़ी खबर जाने अनजाने में मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत हम आपके लिए लेकर आये हैं  (शनिवार, 2 सितम्बर) को क्रिकेट के मैदान से जुड़ी हर के बड़ी खबर.

आइये डालते हैं, एक नज़र आज के दिन के क्रिकेट राउंड अप-

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 2

-दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स आज कल लगातार चर्चा का कारण बने हुए हैं. हाल में ही उन्होंने अपने इंटरव्यू में ऐसा कहा, कि उनका अंतिम सपना देश के लिए एकदिवसीय विश्वकप जीतने का हैं.

यहाँ पढ़े एबी का पूरा बयान-

 आज तक अधुरा है एबी डीविलियर्स का ये सबसे बड़ा सपना

-आज कल भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड में होने वाली मशहुर काउंटी क्रिकेट लीग में खेल रहे हैं. इस पर टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी अपनी एक प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं. अपने बयान में रवि शास्त्री ने कुछ नामों पर जोर दिया हैं और कहा हैं, कि इशांत शर्मा सहित अन्य तेज युवा खिलाड़ियों को जरुर काउंटी लीग खेलनी चाहिए.

लिंक पर क्लिक कर पढ़े रवि शास्त्री का पूरा इंटरव्यू-

 काउंटी क्रिकेट को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान कहा, सिर्फ पुजारा और अश्विन नहीं बल्कि ये भारतीय खिलाड़ी भी खेले काउंटी क्रिकेट

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 3

-आज भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा का जन्मदिन हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि इशांत शर्मा आज अपना 29वां जन्मदिवस मना रहे हैं.  इशांत शर्मा के जन्मदिन के मौके पर अनेकों भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें अपने अपने अंदाज़ में जन्मदिन की बधाई दी.

यहाँ देखें किसने इशांत को क्या कहा-

 किसने क्या कहा: इशांत शर्मा के जन्मदिन पर वीरू ने दिया उन्हें ख़ास गिफ्ट, साथ ही सचिन समेत सभी ने दी जन्मदिवस की शुभकामनाएं

-पिछले लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज़ मोहित शर्मा अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और बुची बाबु टूर्नामेंट में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. टूर्नामेंट में मोहित शर्मा सुरेश रैना की कप्तानी में खेलते हुए दिखाई देंगे. टूर्नामेंट का आगाज होने से पहले मोहित ने रैना को लेकर कई दिलचस्प खुलासे किये.

क्या आप नहीं जानना चाहेंगे, क्या कहते हैं मोहित-

 भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रहे मोहित शर्मा ने सुरेश रैना को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

-बांग्लादेश के खिलाफ ढाका टेस्ट मैच में शानदार शतक बनाने वाले डेविड वार्नर ने बांग्लादेश के हाथों मिली करारी हार और अपनी पारी को लेकर मीडिया से बात करते हुए बड़ी बात कही.

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 4

अपनी विस्फोटक पारी को लेकर वार्नर ने कहा, कि-

 BANvAUS: आॅस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, कहा- ढाका टेस्ट मैच में खेली गयी पारी मेरे कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक

-श्रीलंका क्रिकेट टीम के लगातार खराब प्रदर्शन के चलते टीम में आज कल कुछ भी सही नहीं चल रहा हैं. टीम के पूर्व कप्तान और ऑल राउंडर एंजले मैथ्यूस भी टीम के प्रदर्शन से बहुत निराश हैं. अपने एक इंटरव्यू के दौरान मैथ्यूस टीम के प्रदर्शन से खासे निराश दिखाई दिए.

यहाँ पढ़े आखिर क्या कहते हैं मैथ्यूस-

 श्रीलंका टीम की लगातार हार के बीच पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने खराब प्रदर्शन नहीं बल्कि इसको माना हार की सबसे बड़ी वजह

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 5

-महेंद्र सिंह धोनी को लेकर आज कल हर जगह चर्चा हो रही हैं. किसी का मानना हैं, कि उन्हें 2019 के विश्व कप में जगह देनी चाहिए तो कोई कहता हैं, कि धोनी को टीम से बाहर रखना सही होगा. इस पर भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी ने धोनी को लेकर एक बड़ी बात कही हैं.

2019 का विश्व कप जीतना हैं, तो धोनी को-

 सैयद किरमानी ने कहा अगर 2019 विश्वकप जीतना है तो इस खिलाड़ी को देना होगा टीम में जगह

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 6

-लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट खेलने के लिए काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. आज शनिवार, 2 सितम्बर को उन्हें एक पत्रिका से बात करते हुए टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया.

टीम इंडिया में अपनी जगह को लेकर क्या बोले रैना-

 आईपीएल 11 में कप्तानी नहीं करना चाहते है रैना, बताया किस कप्तान और किस टीम के लिए खेलना चाहते है आईपीएल 11

-बहुत जल्द सोमवार, 4 सितम्बर को आईपीएल के ब्रॉडकास्टर की नीलामी का कार्यक्रम आयोजित किया जयेगा, लेकिन आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला इस नीलामी का हिस्सा नहीं होगे. इसके पीछे जानकर चौंक जायेंगे आप.

…तो इस कारण नीलामी से दूर रहेंगे राजीव शुक्ला-

 पत्नी की वजह से लग रहे आरोपों के बाद मीडिया अधिकारों की नीलामी से खुद को दूर रखेंगे आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला

-इंग्लैंड क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार शार्लोट एडवर्ड्स ने सभी तरह के क्रिकेट से सन्यास लेने का मन बना लिया हैं. इस बात की जानकारी एडवर्ड्स ने खुद दी.

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 7

लिंक पर क्लिक कर पढ़े उनके बारे में-

 क्रिकेट प्रसंशको के लिए आई बुरी खबर, इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया सभी फ़ॉर्मेट से सन्यास की घोषणा

-बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ और दिग्गज बांग्लादेशी खिलाड़ी तमीम इकबाल आज कल अपनी शानदार फॉर्म के कारण जमकर तारीफे बटोर रहे हैं. अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय तमीम ने किसी बांग्लादेशी खिलाड़ी या सपोर्टिंग स्टाफ को नहीं, बल्कि एक भारतीय खिलाड़ी को दिया हैं.

यहाँ पढ़े आखिर किस भारतीय को दिया तमीम ने अपनी सफलता का श्रेय-

 बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भारतीय टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया अपने लगातार शानदार प्रदर्शन का श्रेय

-मैच फिक्सिंग की खबरों ने एक बार फिर से क्रिकेट के बाजार को गर्म कर दिया हैं. हाल में ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस लुईस ने अपनी एक किताब का अनावरण किया. किताब में लुईस ने कई रोचक खुलासे किये हैं. साथ ही किताब लुईस ने भारतीय क्रिकेट के खिलाड़ियों से मैच फिक्सिंग करने की बात पर भी जोर दिया हैं.

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 8

यहाँ पढ़े लुईस का यह सनसनीखेज बयाँ-

 इंग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने लगाया भारतीयों पर मैच फिक्सिंग का आरोप

-आईसीसी द्वारा ताजा एकदिवसीय रैंकिंग जारी कर दी गयी. श्रीलंका के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम की वनडे रैंकिंग देखकर चौंक जायेंगा आप.

लिंक पर क्लिक कर देखें ताजा एकदिवसीय रैंकिंग-

 आईसीसी ने जारी की नई वनडे रैंकिंग, लगातार 4 मैच जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया से पीछे रह गया भारत

क्रिकेट राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार, 2 सितम्बर की क्रिकेट से जुड़ी हर एक बड़ी खबर 9

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.