Indian players celebrate their win against Bangladesh during ICC Women's Twenty20 2016 Cricket World Cup match in Bangalore, India, Tuesday, March 15, 2016. India won the match by 72 runs. (AP Photo/Aijaz Rahi)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के पद के लिए मौजूदा दौर में टीम के मुख्य कोच की भूमिका में डब्ल्यू वी रमन, पूर्व कोच रमेश पवार, पूर्व क्रिकेटर अजय रात्रा और ऋषिकेश कानिटकर ने मदन लाल की अध्यक्षता वाली सलाहकार समिति के समक्ष साक्षात्कार दिए.

महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन मांगे गए थे इस दौरान 35 लोगों ने आवेदन किया था. 35 उम्मीदवारों में से 8 को ही साक्षात्कार के लिे बुलाया गया. जिनमें चार पुरुष और चार महिलाएं थी.

ये 8 लोग हुए थे शार्टलिस्टः

चार महिलाओं में ममता माबेन, देविका वैद्य, हेमलता काला और सुमन शर्मा शामिल हैं. मदन लाल ने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए कहा कि आज चार लोगों के साक्षात्कार हुए और बचे हुए 4 लोगों के कल साक्षात्कार होंगे.

इस दौरान सीएसी के दो सदस्य लाल और सुलक्षणा नाईक मौजूद थे जबकि आरपी सिंह अपने पिता के निधन के कारण नहीं आ सके. कहा जा रहा है कि डब्ल्यू वी. रमन जो मुख्य कोच की भूमिका में थे वो इस बार फ्रंट रनर के रुप में सामने आ सकते हैं.

डब्ल्यू रमन को फ्रंट रनर पर करना पड़ेगा संतोषः

साल 2015 में रमन को बीसीसीआई द्वारा कोचिंग पैनल में बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बल्लेबाजी कोच के रुप में नियुक्त की गई थी. इसके बाद दिसंबर 2018 में भारत की महिला टीम का कोच नियुक्त किया था.

रमन की कोंचिग में पिछले साल टी-20 विश्वकप में फाइनल में पहुंच गई थी, हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा. कोच के रुप में रमेश पोवार की अगर बात की जाए पवार अंतरिम आधार पर भारत की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच थे.

खेल पत्रकार ने ट्वीट कर लिखी ये बातः

हालांकि 2018 टी-20 विश्वकप के बाद रमन की जगह रमेश पोवार को लिया गया. फरवरी 2021 में विजय हजारे ट्राफी के लिए मुंबई टीम के मुख्य कोच के रुप में नियुक्त किया गया था.

वहीं खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार ने ट्वीट कर कहा कि सीएसी की ओर से रमेश पोवार के नाम की सिफारिश की गई है और डब्ल्यू रमन को कोच के पद से हटा दिया गया है. ऐसे में महिला क्रिकेट टीम के कोच के रुप में रमेश पोवार ही कोच के रुप में दिखाई देंगे.