क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने किया 2019-20 खिलाड़ियों के अनुबंध की घोषणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज ने जारी की सभी खिलाड़ियों की 2019-20 के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, इन्हें मिली जगह 

वेस्टइंडीज ने जारी की सभी खिलाड़ियों की 2019-20 के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, इन्हें मिली जगह

इंग्लैंड एंड वेल्स में चल रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज का सफर खत्म हो चुका है। वहीं अब क्रिकेट वेस्टइंडीज बोर्ड ने अपनी 2019-20 सत्र में किन खिलाड़ियों को शामिल किया जा रहा है उस कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है। इस बार वेस्टइंडीज ने अपनी महिला व पुरुष दोनों ही टीमों में वृद्धि की है।

इन 2 खिलाड़ियों को पहली बार कॉन्ट्रैक्ट

वेस्टइंडीज की पुरुष की ओर से ऑल-फॉर्मेट कॉन्ट्रैक्ट की संख्या में अब डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और केमो पॉल के साथ एक और टेस्ट में शामिल होने और वन-डे इंटरनेशनल कप्तान जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसफ, निकोलस पूरन, और केमर रोच के साथ टीम आगे का सफर तय करेगी।

वेस्टइंडीज ने जारी की सभी खिलाड़ियों की 2019-20 के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, इन्हें मिली जगह 1

वहीं महिला क्रिकेट टीम में तीन खिलाड़ियों की वृद्धि करते हुए कुल 15 महिलाओं के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। जिसमें अनुभवी ऑलराउंडर स्टेसी-एन किंग, बाएं हाथ की खिलाड़ी किआ नाइट और शबिका गजनबी, श्वेनाशा हेक्टर, चिनेल हेनरी नताशा मैकलीन और करिश्मा रामह्रेक शामिल हैं।

इस आधार पर चुने गए हैं खिलाड़ी

CWI सिलेक्शन पैनल के अंतरिम चेयरमैन रॉबर्ट हेन्स ने कहा,

“हमारा मानना ​​है कि 2019-20 कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट हमें खिलाड़ियों के एक बहु-प्रतिभाशाली समूह के साथ प्रदान करती है, जो कॉन्ट्रैक्ट पीरियड के दौरान सभी प्रारूपों में वेस्टइंडीज के पुरुषों और महिलाओं का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।”

“हम मानते हैं कि चयनित खिलाड़ियों का मिश्रण हमारी टीमों के विकास के लिए महत्वपूर्ण है और हमने उन खिलाड़ियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए देखा है जिन्होंने पिछले वर्ष के दौरान प्रतिबद्धता और प्रदर्शन दिखाया है।”

पिछले साल 1 अप्रैल से 31 मार्च तक इस वर्ष की मूल्यांकन अवधि के दौरान वेस्टइंडीज के लिए लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अनुबंध दिए गए थे और चयन पैनल का मानना ​​है कि खिलाड़ी संबंधित प्रारूपों में सभी मैचों के लिए टीम में शामिल होंगे।

क्रिकेट वेस्टइंडीज बोर्ड नीति वेस्टइंडीज के पुरुष खिलाड़ियों को प्रत्येक कॉन्ट्रैक्ट वर्ष तक 22 अनुबंधों की पेशकश करने की अनुमति देती है। इसलिए चयन पैनल पूरे साल में अतिरिक्त केंद्रीय अनुबंधों की पेशकश करने का निर्णय ले सकता है। CWI के निदेशक क्रिकेट जिमी एडम्स ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को मौखिक प्रस्ताव दिए गए थे, और अगले कुछ हफ्तों में अनुबंध जारी किए जाएंगे।

Related posts