महेंद्र सिंह धोनी या सरफराज अहमद, आईसीसी ने पूछा किसका कैच सबसे बेहतर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी या सरफराज अहमद, आईसीसी ने पूछा किसका कैच सबसे बेहतर? फैंस ने दिया यह जवाब 

महेंद्र सिंह धोनी या सरफराज अहमद, आईसीसी ने पूछा किसका कैच सबसे बेहतर? फैंस ने दिया यह जवाब

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शानदार कैच पकड़ा, अब आईसीसी धोनी और सरफराज अहमद के कैच की तुलना कर रही है.

महेंद्र सिंह धोनी या सरफराज अहमद किसका कैच बेहतर

महेंद्र सिंह धोनी या सरफराज अहमद, आईसीसी ने पूछा किसका कैच सबसे बेहतर? फैंस ने दिया यह जवाब 1

वेस्टइंडीज और भारतीय टीम के मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट का शानदार कैच पकड़ा. बुमराह की गेंद ब्रेथवेट का किनारा लेकर पीछे जैसे आई धोनी ने हवा में उड़ते हुए इस कैच को पकड़ा. जिस कारण कार्लोस ब्रेथवेट मात्र 1 रन बना कर पवेलियन लौट गये.

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के मैच में भी युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की गेंद पर सरफराज अहमद ने रोस टेलर का कैच कुछ इसी अंदाज में पकड़ा था. अब इन दोनों कैच की तुलना करते हुए आईसीसी ने इस सोशल मीडिया पर डाला और लोगों से पूछा की इन दोनों कैच में कौन बेहतर है.

विकेट के पीछे अच्छा नहीं रहा था महेंद्र सिंह धोनी का दिन

महेंद्र सिंह धोनी या सरफराज अहमद, आईसीसी ने पूछा किसका कैच सबसे बेहतर? फैंस ने दिया यह जवाब 2

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का दिन विकेटकीपर के रूप में बहुत अच्छा नहीं जा रहा था. इस मैच में उन्होंने 9 रन बाई के रूप में दिए. जो इनके विकेटकीपिंग करियर का सबसे खराब रिकॉर्ड है.

इस मैच में धोनी से एक मुश्किल स्टम्पिंग भी छुट गयी थी. हालाँकि बाद में ये कैच पकड़ कर धोनी सबकी भरपाई कर दी. इस मैच में भारतीय टीम ने 268 रन बनाए थे. जिसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम मात्र 143 रनों पर आलआउट हो गयें. इस मैच में धोनी ने बल्ले से भी 56 रन बनाए थे.

अब इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम

महेंद्र सिंह धोनी

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मैच इंग्लैंड की टीम से 30 जून को बर्मिंघम के मैदान पर है. इस मैच में पाकिस्तान की टीम भी चाहेगी की भारत ही जीते. जिससे पाकिस्तान की टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने के दरवाजे खुले रहे. भारतीय टीम उस यदि वो मैच हार गयी तो पाकिस्तान की टीम के लिए मुश्किले बढ़ जाएँगी.

यहाँ देखें लोगों के कुछ कमेंट

 

 

 

 

 

Related posts