क्रिकेटर, जो पहले दूसरे पेशे से चला रहे थे जीविका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेटर बनने के पहले धोनी, डीविलियर्स और जॉनसन समेत ये 10 खिलाड़ी करते थे ये काम, कोई TTE, तो कोई था वैन ड्राईवर 

क्रिकेटर बनने के पहले धोनी, डीविलियर्स और जॉनसन समेत ये 10 खिलाड़ी करते थे ये काम, कोई TTE, तो कोई था वैन ड्राईवर
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया भर में क्रिकेट को काफी प्यार मिलता है. भारत की बात करें तो यहां क्रिकेट को काफी अधिक पसंद किया जाता है और खिलाड़ियों को हीरो माना जाता है. भारत में क्रिकेट को न केवल खेल बल्कि भावनाओं से जोड़ा जाता है. टी20 फॉर्मेट के आने के बाद से क्रिकेट भी काफी तेज हो गया है.

पहले के वक्त से अब के वक्त में क्रिकेटर्स की कमाई में बड़ा अंतर आ गया है. जी हां, भारत की घरेलू लीग आईपीएल की तर्ज पर कई देशों में घरेलू लीग की शुरुआत की गई है. जहां खिलाड़ियों को उनकी काबीलियत के अनुसार बड़ी-बड़ी रकम मिलती है.

साथ ही विज्ञापनों व सोशल मीडिया के जरिए भी खिलाड़ी काफी मोटी कमाई करते हैं. इन सबके बीच क्या आप जानते हैं कि कुछ दिग्गज क्रिकेटर्स ऐसे भी रहे हैं जो शुरुआत से क्रिकेटर नहीं थे बल्कि किसी दूसरे पेशे में थे. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने क्रिकेट से पहले किसी दूसरे पेशे में हाथ आजमाया.

        क्रिकेटर बनने से पहले दूसरे पेशे में थे ये 10 खिलाड़ी

10- मिचेल जॉनसन

क्रिकेटर बनने के पहले धोनी, डीविलियर्स और जॉनसन समेत ये 10 खिलाड़ी करते थे ये काम, कोई TTE, तो कोई था वैन ड्राईवर 1

बल्लेबाजों के लिए खौफनाक रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉनसन क्रिकेटर बनने से पहले ट्रक ड्राइवर थे. ऑस्ट्रेलिया के सफलतम गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार रहे जॉनसन, क्रिकेटर बनने से पहले ट्रांसपोर्ट के जरिए कमाई किया करते थे.

जॉनसन के आंकड़ें काफी आकर्षक रहे हैं. तेज गेंदबाज ने 73 टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करते हुए 3.33 की इकोनॉमी के साथ 313 विकेट हासिल किए. 153 वनडे मैचों में 4.83 की इकोनॉमी से 239 विकेट निकाले और टी20 के 30 मैचौं में 7.28 की इकोनॉमी से 38 विकेट्स अपने नाम किए.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts