भारत के खिलाफ सबसे खराब खेलने वाले टॉप-10 विदेशी खिलाड़ी

SAGAR MHATRE / 04 July 2015

क्रिकेट ऐसा खेल है, जो हर देश में अलग अलग तरह की पिचों पर खेला जाता है. और ऐसे कई महान खिलाडी है जो हर जगह अच्छा करने में नाकाम रहे है. अब हम दिखा रहे है ऐसे महान खिलाडी जो भारत में काफी खराब खेले है.

10. मुथैया मुरलीधरन:

मुरलीधरन के नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा 800 विकेट है. और वे हर जगह कमाल की गेंदबाजी की है. उनकी गेंदबाजी औसत 22.72 की है, लेकिन भारत में ये औसत 45.45 की हो जाती है. भारत में 11 टेस्ट में मुरलीधरन सिर्फ 40 विकेट ही ले पाए है.

9. रिकी पोन्टिंग:

रिकी टेस्ट में शानदार बल्लेबाज रहे है. उनका रिकॉर्ड हर जगह शानदार है. उनकी औसत टेस्ट में 51.85 है. लेकिन भारत में ये औसत 26.48 की रह जाती है.

8. शेन वॉर्न:

वॉर्न क्रिकेट के सबसे महान स्पिनर रहे है. वो किसी भी पिच पर गेंद को घुमाते थे, लेकिन भारतीय पिचों पर उनकी गेंदबाजी की धार कम हो जाती थी. भारत में वॉर्न सिर्फ 34 विकेट ले पाए है वो भी 9 टेस्ट में.

7. ग्रीम स्मिथ:

स्मिथ एक महान कप्तान रहे है. और उनके नाम 9 हजार से ज्यादा रन है टेस्ट में. लेकिन उनका प्रदर्शन भारत में काफी खराब रहा है और उनकी औसत सिर्फ 36 की रही है.

6. ब्रेट ली:

ली अॉस्ट्रेलिया के शानदार तेज गेंदबाज रहे है. उनके तेज गेंदों को खेलना काफी मुश्किल होता था. लेकिन भारत में खेले 4 टेस्ट में ली सिर्फ 8 विकेट ही ले पाए है.

5. क्रिस गेल:

गेल के नाम टेस्ट क्रिकेट में दों तिहरे शतक है. लेकिन भारत में आईपीएल में कमाल करने वाला ये खिलाडी के नाम टेस्ट में काफी खराब प्रदर्शन है भारत में.

4. एडम गिलक्रिस्ट:

गीली क्रिकेट इतिहास के सबसे महान विकेटकीपर रहे है. और शानदार बल्लेबाज भी. लेकिन भारत में उनकी औसत 28.50 की ही रही है.

3. मोहम्मद युसुफ:

युसुफ पाकिस्तान के महान बल्लेबाज रहे है. और उनकी टेस्ट औसत 52 की रही है. लेकिन भारत में ये औसत सिर्फ 32 की रह जाती है.

2. मार्टिन क्रो:

मार्टिन न्यूजीलैंड के सबसे बडे खिलाडी रहे है. और उनका रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. लेकिन उनकी औसत भारत में सिर्फ 16 की रह जाती है.

1. डेसमोन्ड हेन्स:

हेन्स वेस्टइंडीज के महान ओपनर रहे है. और हर जगह उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है. लेकिन भारत में उनकी औसत सिर्फ 22 की रही है.

Related Topics