//

8 दिग्गज खिलाड़ी जिनके करियर का अंत रहा काफी दुखद लिस्ट में ये भारतीय भी शामिल

WELLINGTON, NEW ZEALAND - FEBRUARY 20: James Taylor of England heads back to the dressing room after losing his wicket to Tim Southee of New Zealand during the 2015 ICC Cricket World Cup match between England and New Zealand at Wellington Regional Stadium on February 20, 2015 in Wellington, New Zealand. (Photo by Shaun Botterill/Getty Images)
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का इतिहास काफी पुराना और लंबा है। क्रिकेट के खेल ने अब तक कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी दिए हैं। इन खिलाड़ियों ने अपने खेल से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। एक क्रिकेटर अपने जबरदस्त और शानदार करियर के बाद ऐसी विदाई चाहता है जो हमेशा के लिए यादगार रहे।  ऐसे सैकड़ो क्रिकेटर रहे हैं जिनके करियर का एक शानदार अंत हुआ है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इन 8 खिलाड़ियों का रहा जबरदस्त करियर लेकिन अंत रहा दुखद

सालों तक अपने देश के लिए शानदार क्रिकेट खेलने के बाद हर किसी का सपना होता है कि उनके करियर का अंत बड़े शानदार अंदाज में हो लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिनका करियर तो बहुत ही जबरदस्त रहा।

8 दिग्गज खिलाड़ी जिनके करियर का अंत रहा काफी दुखद लिस्ट में ये भारतीय भी शामिल 1

लेकिन जिस तरह से उनका करियर रहा वैसा उनके करियर का अंत नहीं हो सका। आज हम आपके सामने कुछ ऐसे खिलाड़ी प्रस्तुत करने जा रहे हैं जिनका करियर तो शानदार रहा लेकिन अंत बड़ा ही दुखद कहा जा सकता है।

मार्क बाउचर

दक्षिम अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर का नाम क्रिकेट जगत के सबसे मान विकेटकीपर में लिया जाता है। मार्क बाउसर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए लंबे समय तक प्रतिनिध्व किया। उनका करियर बहुत ही शानदार रहा और उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में तो कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन मार्क बाउचर के करियर का अंत बहुत ही दुखद रहा। एक प्रैक्टिस मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए विकेट की बेल्स उड़ती हुई उनके आंख पर लग गई जिसके बाद उन्हें तकलीफ होने लगी और करियर को खत्म करने का फैसला कर डाला।

8 दिग्गज खिलाड़ी जिनके करियर का अंत रहा काफी दुखद लिस्ट में ये भारतीय भी शामिल 2

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse