विराट, धोनी, सहवाग और युवराज समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों की 1 मिनट की कमाई जानकर उड़ जायेंगे आपके होश | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट, धोनी, सहवाग और युवराज समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों की 1 मिनट की कमाई जानकर उड़ जायेंगे आपके होश 

विराट, धोनी, सहवाग और युवराज समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों की 1 मिनट की कमाई जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

क्रिकेट जगत में बेशुमार पैसा है. खिलाड़ी किसी स्टार से कम नहीं होते. विज्ञापन और खेल से इनपर इतना पैसा बरसता है कि आप अंदाजा नहीं लगा सकते. आइए, हम आपको विश्व के टॉप-10 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने 2017 में सबसे अधिक कमाई की…

विराट कोहली-

टीम इंडिया के कप्तान कोहली कमाई के मामले में शीर्ष पर हैं. उन्हें बीसीसीआई और आईपीएल से अनुबंध के तौर पर 6.9 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 20 मिलियन डॉलर मिले। इनकी एक मिनट की कमाई: 5811.21 रुपये है.

महेंद्र सिंह धोनी-

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान माही को आईपीएल और बीसीसीआई की ओर से 5.7 मिलियन डॉलर मिलते हैं. वहीं धोनी विज्ञापनों से 14 मिलियन की कमाई की. इनकी एक मिनट की कमाई: 3638.30 रुपये.

क्रिस गेल-

Photo:Vince Caligiuri/Getty Images

सिक्सर मशीन के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज का ये धाकड़ बल्लेबाज भले ही वेस्टइंडीज के लिए बेहद ही कम क्रिकेट खेलता है मगर इन्हें अलग-अलग टी20 लीग्स से 4.5 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 3 मिलियन डॉलर मिले हैं. इनकी एक मिनट की कमाई: 950.34 रुपये है.

एबी डिविलियर्स-

साउथ अफ्रीका के इस शानदार बल्लेबाज ने आईपीएल और साउथ अफ्रीकन सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट समेत आईपीएल से 4.5 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 5.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है. इनकी एक मिनट की कमाई: 696.71 रुपये है.

डेविड वार्नर-

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया बोर्ड और आईपीएल से 3.5 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 2 मिलियन डॉलर की कमाई की है.

मिचेल स्टार्क-

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिचेल ने बोर्ड और आईपीएल से 3.5 मिलियन, जबकि विज्ञापनों से 5 लाख मिलियन डॉलर की कमाई की है.

वीरेंदर सहवाग-

भारत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज सहवाग ने भले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो मगर अपनी शानदार कमेंट्री के चलते उन्हें आईपीएल से 1.8 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 2 मिलियन डॉलर मिले. इनकी एक मिनट की कमाई: 734.71 रुपये है.

युवराज सिंह-

भारत के इस बल्लेबाज को आईपीएल से 1.8 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 2 मिलियन डॉलर की कमाई हुई. इनकी एक मिनट की कमाई: 481.19 रुपये है.

गौतम गंभीर-

टीम इंडिया के इस पूर्व ओपनर को आईपीएल से 1.5 मिलियन डॉलर मिले. वहीं विज्ञापनों से इन्होंने 1 मिलियन डॉलर की कमाई की. इनकी एक मिनट की कमाई: 633.15 रुपये है.

स्टीव स्मिथ-

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को बोर्ड और आईपीएल से 2 मिलियन डॉलर, जबकि विज्ञापनों से 5 लाख मिलियन डॉलर मिले.

Related posts